ग्रेटर नोएडा : चोरों ने ताला तोड़कर मंदिर की दानपेटी से रुपये उड़ाए, घटना सीसीटीवी में कैद हुई

चोरों ने ताला तोड़कर मंदिर की दानपेटी से रुपये उड़ाए, घटना सीसीटीवी में कैद हुई

Tricity Today | चोरों ने ताला तोड़कर मंदिर की दानपेटी से रुपये उड़ाए, घटना सीसीटीवी में कैद हुई

ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र के आमका रोड पर स्थित दुर्गा मंदिर से मंगलवार की रात चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर दानपात्र में रखे रुपये चोर कर लिए। घटना मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। इसमें दोनों चोरों के चेहरे साफ दिखाई दे रहे हैं। बुधवार की सुबह जब इसकी भनक मंदिर के पुजारी और ग्रामीणों को लगी, तो वे बेहद आक्रोशित हुए। लोगों ने इसकी शिकायत दादरी कोतवाली पुलिस से की। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। 
बताते चलें कि ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र के आमका रोड पर दुर्गा माता का एक प्राचीन मंदिर स्थित है। रोज सुबह-शाम यहां सैकड़ों की संख्या में आसपास के गांवों के श्रद्धालु माता के दर्शन करने आते हैं। खास तौर पर नवरात्रों में यहां लोगों की भारी भीड़ जुटती है। हालांकि इस बार कोविड-19 दिशानिर्देशों के मुताबिक कम लोगों को ही प्रवेश की अनुमति मिल पा रही है। लेकिन मंदिर पहुंचने वाले लोग अपनी सामर्थ्य के मुताबिक दानपात्र में चढ़ावा चढ़ाते हैं। इसी मंदिर में मंगलवार की देर रात दो चोर पहुंचे। वे मंदिर का ताला तोड़कर अंदर घुस गए और दानपात्र में रखे चढ़ावे के हजारों रुपये लेकर फरार हो गए। 

पूरी वारदात मंदिर के प्रांगण में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। आज सुबह जब श्रद्धालु मंदिर पहुंचे तो उन्हें इसकी भनक लगी। उन्होंने इसकी शिकायत दादरी कोतवाली पुलिस से की। मामले की गंभीरता को समझते हुए थाना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों चोरों की पहचान की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से दानपात्र से चोरी किए गए रुपए भी बरामद हुए हैं। पुलिस दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.