ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सासोइटियों में होगी मजबूती की जांच, ऋतु महेश्वरी ने बनाया नया एक्शन प्लान

खास खबर : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सासोइटियों में होगी मजबूती की जांच, ऋतु महेश्वरी ने बनाया नया एक्शन प्लान

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सासोइटियों में होगी मजबूती की जांच, ऋतु महेश्वरी ने बनाया नया एक्शन प्लान

Tricity Today | Ritu Maheshwari

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सासोइटियों में आए दिन प्लास्टर गिरने की समस्यांए आती रहती हैं। अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की नई सीईओ ऋतु महेश्वरी ने एक नया एक्शन प्लान तैयार किया है। अब ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित सभी हाउसिंग सासोइटियों की जांच कर जाएगी। 

2 दो श्रेणी में बटेगी हाउसिंग सोसाइटी
सोसाइटी में आए दिन प्लास्टर टूटकर गिरने की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण ने स्ट्रक्चरल ऑडिट को मंजूरी दे दी है। अभी इसकी नीति बनाई जा रही है। सोसाइटी को दो श्रेणी में बांटा जाएगा। पहली श्रेणी में 10 से 15 साल तक की सोसाइटी को रखा जाएगा और दूसरी श्रेणी में 15 साल पुरानी सोसाइटी को रखा जाएगा। ऑडिट होने के बाद उस पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

टीम में अफसर भी होंगे शामिल
नोएडा और ग्रेनो प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि दोनों शहरों की सोसाइटी की स्ट्रक्चरल ऑडिट (मजबूती की जांच) की जरूरत है। नोएडा में इसे लेकर मंजूरी दी जा चुकी है और तीनों प्राधिकरण के सीईओ और अन्य अधिकारी मिलकर इसकी नीति तैयार कर रहे हैं। इसी समिति में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र की सोसाइटी को भी शामिल किया जाएगा। 

दूर होंगी निवासियों की समस्या
ग्रेटर नोएडा क्षेत्र की सोसाइटी में भी अक्सर प्लास्टर गिरने की शिकायत आती रहती है। इसके अलावा सोसाइटी में लीकेज की समस्या भी आम बात है। सोसाइटी के लोग इसको लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से शिकायत करते हैं। बावजूद इसके इस समस्या पर कोई समाधान नहीं हो पाता है। सोसाइटी का स्ट्रक्चरल ऑडिट होने से से बिल्डरों और निवासियों की समस्याओं को दूर किया जा सकेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.