दहेज में फॉर्च्यूनर कार और प्लाट न मिलने पर जल्लाद बने ससुराल वाले, एफआईआर दर्ज

ग्रेटर नोएडा के लालची लोग : दहेज में फॉर्च्यूनर कार और प्लाट न मिलने पर जल्लाद बने ससुराल वाले, एफआईआर दर्ज

दहेज में फॉर्च्यूनर कार और प्लाट न मिलने पर जल्लाद बने ससुराल वाले, एफआईआर दर्ज

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida News : समय के साथ साथ भले ही महिलाओं के बराबरी के हक की बात होती है। पहले से अब की स्थिति में महिला सुरक्षा को लेकर काम भी हो रहा है। लेकिन फिर भी न जाने कितनी महिलाएं घरेलू हिंसा का शिकार हो रही है। कभी दहेज़ तो कभी बच्चे को लेकर परेशान महिलाएं कानून और पुलिस का सहारा ले रही है। परिस्तिथियां भले ही पहले से ठीक हो गयी हो पर आज भी महिला कदम-कदम में परीक्षा दे रही है। इसी को देखते हुए कड़े कानून भी मिले है। इसी बीच ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र में एक महिला को सिर्फ इसीलिए प्रताड़ित किया क्यूंकि उसके पिता दहेज में फॉर्च्यूनर कार और प्लाट नहीं दे पाए। आरोप है कि दहेज लोभी चार साल से उसका उत्पीड़न कर रहे हैं। 
 
क्या है पूरा मामला 
पुलिस को दी शिकायत में स्नेह मुद्दल ने बताया कि 29 नवंबर साल 2020 में उसकी शादी नरेश शर्मा से हिंदू रीति रिवाज में हुई थी। पीड़िता का आरोप है की शादी के समय से ही उसके पति और ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए उसका उत्पीड़न कर रहे हैं। पीड़िता का आरोप है उसके पति दहेज में फॉर्च्यूनर कार और सास ससुर प्लाट की मांग करते हैं। पीड़िता का यह भी आरोप है कि उसके मायके पक्ष द्वारा उसके पति को दिए गए दहेज में सामान भी उन्होंने बेच दिया है। महिला का यह भी आरोप है कि जब वह गर्भवती हुई और उसका बेटा पैदा हुआ तो ससुराल पक्ष के लोगों ने सारा खर्चा उसके पिता से लिया।

पति समेत सात लोगों पर मुकदमा दर्ज 
पीड़िता का यह भी आरोप है कि उसके ससुराल पक्ष के लोग उसे विभिन्न प्रकार से अपमानित करते हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर उसके पति नरेश शर्मा, ससुर होशियार शर्मा, सास यशोदा देवी, ननद पिंकी, मीना, जेठ नीरज शर्मा, देवर दीपेंद्र शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.