एक कार की पार्किंग के लिए उजाड़ दिया ग्रीन बेल्ट, नामी सोसाइटी में शुरू हुआ नया विवाद

हाल-ए-ग्रेटर नोएडा वेस्ट : एक कार की पार्किंग के लिए उजाड़ दिया ग्रीन बेल्ट, नामी सोसाइटी में शुरू हुआ नया विवाद

एक कार की पार्किंग के लिए उजाड़ दिया ग्रीन बेल्ट, नामी सोसाइटी में शुरू हुआ नया विवाद

Tricity Today | एक कार की पार्किंग के लिए उजाड़ दिया ग्रीन बेल्ट

Greater Noida West : शहर की एक नामी हाउसिंग सोसाइटी में पेड़ काटने को लेकर विवाद शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि सोसाइटी की एओए ने बिना अनुमति के ग्रीन बेल्ट को उजाड़ दिया। जहां पर ग्रीन बेल्ट को उजाड़ा गया है, वहां पर ग्रीन बेल्ट थी। इसकी फोटो और शिकायत सोसाइटी के निवासियों ने सोशल वीडियो पर की है। निवासियों का कहना है कि केवल एक कार पार्किंग के लिए ग्रीन बेल्ट को उजाड़ दिया।

ग्रीन बेल्ट को बनाया पार्किंग एरिया
यह पूरा मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित पंचशील ग्रीन-1 सोसाइटी का है। निवासियों का आरोप है कि एओए द्वारा बिना अनुमति के सभी पेड़ों को कटवाया गया है। ग्रीन बेल्ट को समाप्त कर पार्किंग एरिया में तब्दील करने का प्रयास कर रही है। जिसकी बिल्डर प्रबंध की शिकायत पर सोसाइटी में पुलिस के आने पर पेड़ों के काटने के कार्य को रुकवाया गया।

पुलिस ने रुकवाया पेड़ काटने का काम
निवासियों ने बताया कि सोसाइटी परिसर में लंबी चौड़ी ग्रीन बेल्ट है। जहां पर फूल के पेड़ लगाए हुए हैं, जिससे सोसाइटी में हरियाली बरकरार रहे। जिम्मेदार लोगों ने हरी भरी झाड़ियां और फूलों के पेड़ों को काट दिया। निवासियों ने जिसकी शिकायत बिल्डर प्रबंधन से की है। इसके बाद बिल्डर प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी है। पुलिस के आने के बाद पेड़ों को काटने का काम रोका गया। निवासियों का आरोप है कि ग्रीन बेल्ट को नष्ट कर पार्किंग बनाने का प्लान किया जा रहा है और यह नियमों के विरुद्ध है। वहीं दूसरी ओर इस मामले में सोसाइटी के एओए अध्यक्ष से बातचीत करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.