कल होगी गुर्जर संस्कृत शोध संस्थान की बैठक, कई लोगों की खुलेगी पोल

Greater Noida : कल होगी गुर्जर संस्कृत शोध संस्थान की बैठक, कई लोगों की खुलेगी पोल

कल होगी गुर्जर संस्कृत शोध संस्थान की बैठक, कई लोगों की खुलेगी पोल

Tricity Today | गुर्जर संस्कृत शोध संस्थान

Greater Noida News : गुर्जर संस्कृत शोध संस्थान की बुधवार 4 अक्टूबर को बैठक है। यह बैठक कार्यकारिणी समिति के गठन के लिए बुलाई गई है। जानकारी के मुताबिक पिछले करीब 15 सालों से अवैध समितियां इस संस्थान को चल रही थी। कोई भी साधारण सभा की बैठक को नहीं बुलाया गया। जबकि नियम अनुसार एक साल में कम से कम दो बार बैठक बुलाना जरूरी है। पिछले दिनों बवाल होने की वजह से गुर्जर संस्कृत शोध संस्थान की बैठक बुलाई गई है।

इन मुद्दों पर होगी बातचीत
बैठक के दौरान कोषाध्यक्ष पूछा जाएगा कि अब तक कितना खर्च किया गया है? यह संस्थान जिस उद्देश्य से बना था, उसे उद्देश्य के बारे में पूछा जाएगा। बताया जा रहा है कि इस बैठक में काफी अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। आगामी समय में चुनाव है। चुनाव किन मुद्दों पर होगा और कौन-कौन चुनाव लड़ेगा? इस विषय पर भी बातचीत की जाएगी।

चुनाव प्रक्रिया शुरू
आपको बता दें कि अखिल भारतीय गुर्जर संस्कृति शोध संस्थान की कार्यकारिणी चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। चुनाव के संचालन के लिए राजकुमार भाटी को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है। इसके अलावा विरेन्द्र डाढा और सुभाष भाटी के सहायक चुनाव अधिकारी बनाया गया है। चुनाव समिति ने संस्थान के कार्यालय पर साधारण सभा के 274 सदस्यों की सूची का सार्वजनिक की है।

6 अक्टूबर को होगा चुनाव
चुनाव अधिकारी राजकुमार भाटी ने बताया कि 30 सितम्बर 2023 तक सूची के सम्बन्ध में आपत्तियां आमंत्रित की गई हैं। उसके बाद 4 अक्टूबर 2023 को कार्यकारिणी पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। 5 अक्टूबर 2023 को नामांकन पत्रों की जांच और वापसी होगी। उन्होंने बताया कि 6 अक्टूबर 2023 को मतदान होगा और उसी दिन दोपहर 2:00 बजे के बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.