रोटरी क्लब में लगवाया फ्री हेल्थ चेकअप कैंप, सैकड़ों लोगो ने लिया फायदा

ग्रेटर नोएडा : रोटरी क्लब में लगवाया फ्री हेल्थ चेकअप कैंप, सैकड़ों लोगो ने लिया फायदा

रोटरी क्लब में लगवाया फ्री हेल्थ चेकअप कैंप, सैकड़ों लोगो ने लिया फायदा

Tricity Today | Health Checkup

Greater Noida : रोटरी डे पर ग्रेटर नोएडा में रोटरी क्लब द्वारा निःशुक्ल हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। प्रियतोष गुप्ता ने बताया कि डिस्ट्रिक्ट 3012 के द्वारा रोटरी डे के अवसर पर पूरे ग्रेटर नोएडा में सैकड़ों लोगों ने फ्री में अपने शरीर की जांच करवाई है। जिसमें काफी लोगों को अपनी बीमारी के बारे में पता चला है। सभी वर्ग के लोगों ने इसका फायदा उठाया है।

मुकुल गोयल ने बताया कि रोटरी क्लब ग्रेटर नोएडा द्वारा श्री कृष्णा लाइफ लाइन हॉस्पिटल स्वर्ण नगरी के सहयोग से एक हेल्थ चेकअप कैंप का रविवार को आयोजन किया गया। कमल त्यागी ने बताया कि कैम्प में 115 लोगों ने थाइराइड, 103 लोगों ने ब्लडप्रेशर, 167 लोगों ने रेंडम शुगर और हीमोग्लोबिन की निशुल्क जांच कराई। 

डॉक्टरों ने बताया कि थायराइड की बीमारी ज्यादातर महिलाओं में होती है। उनको समय समय पर जांच करानी चाहिए। सुबह को योग करना और वॉक पर ध्यान देना चाहिए। हीमोग्लोबिन और ब्लड शुगर के लिए फल हरी सब्जियां ओर खान पान पर विशेष ध्यान देना चाहिए। ब्लड प्रेशर के लिए खाने में कम नमक का प्रयोग और तली भुनी चीजों का परहेज करना चाहिए।

इस कैम्प में क्लब अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, मुकुल गोयल, कमल त्यागी, कपिल गुप्ता, कपिल शर्मा, आदित्य अग्रवाल, अमित शर्मा ,सौरभ अग्रवाल, परविंदर चौहान, शुभम सिंघल, विनय गुप्ता और विकास गर्ग आदि सदस्य मोजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.