जानिए क्या बोले कैबिनेट मिनिस्टर और तीनों विधायक

योगी आदित्यनाथ के फैसले में गौतमबुद्ध नगर के जनप्रतिनिधियों का अहम योगदान : जानिए क्या बोले कैबिनेट मिनिस्टर और तीनों विधायक

जानिए क्या बोले कैबिनेट मिनिस्टर और तीनों विधायक

Tricity Today | नंद गोपाल नंदी, धीरेंद्र सिंह, पंकज सिंह और तेजपाल नागर

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के जनप्रतिनिधियों ने समय-समय पर घर खरीदारों की आवाज को योगी आदित्यनाथ के सामने उठाया। जब भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा या ग्रेटर नोएडा आते थे तो जनप्रतिनिधि उनके सामने लाखों लाखों खरीदारों का मुद्दा उठाते थे। काफी बार योगी आदित्यनाथ से जिले के फ्लैट खरीदारों को मिलवाया। इसलिए इस फैसले में गौतमबुद्ध नगर के जनप्रतिनिधियों का विशेष योगदान है। जिले के ढाई लाख फ्लैट खरीदारों के लिए राहत वाले फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी, जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह, नोएडा के विधायक पंकज सिंह और दादरी के विधायक तेजपाल नागर ने "ट्राईसिटी टुडे" से खास बातचीत की।

किराए पर रहने वालों का अपने घर में रहने का सपना होगा पूरा : नन्दी
उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मिनिस्टर नन्द गोपाल नंदी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आज कैबिनेट बैठक में लिया निर्णय ऐतिहासिक है, जो मुख्मंत्री के प्रदेश के सर्वांगीण विकास और कई कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से अंतिम व्यक्ति के जीवन में गुणात्मक परिवर्तन के संकल्प को दर्शाता है। नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कान्त की रिपोर्ट पर मंत्री परिषद की स्वीकृति इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। जिसके माध्यम से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ढाई लाख से अधिक घर खरीददारों के हितों की रक्षा होगी। रूकी परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूर्ण करते हुए घर खरीददारों को आवास उपलब्ध होंगे। बिल्डरों द्वारा फ्लैट-घर के बायर्स को पूर्ण निर्मित फ्लैट नियत समय से उपलब्ध होंगे। इससे क्षेत्र के आर्थिक विकास को गति मिलेगी। वहीं जन सामान्य को क्षेत्रीय विकास के साथ-साथ रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगें।"

विधानसभा से लेकर हर सीएम से मुलाकात में हुई फ्लैट्स खरीदारों पर चर्चा : धीरेन्द्र सिंह
जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा, "हमनें लगातार घर खरीदारों की आवाज को उठाने का काम किया है। कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा आए थे। उस दौरान मैंने चीफ मिनिस्टर के सामने जिले में लिफ्ट एक्ट लागू करने और लाखों घर खरीदारों की रजिस्ट्री का मुद्दा उठाया था। उस समय योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि बहुत जल्द इस पर बड़ा फैसला आने वाला है और आज लाखों घर खरीदारों के लिए योगी आदित्यनाथ ने ऐतिहासिक फैसला लिया है। योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान काफी बार फ्लैट्स खरीदारों पर चर्चा की गई।” धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा, "मैंने विधानसभा में भी घर खरीदारों की आवाज को उठाया था। हम चाहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में सभी को अपना घर मिले और इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार प्रयासरत है। बहुत जल्द उत्तर प्रदेश में अब लिफ्ट एक्ट भी लागू किया जाएगा।"

मैं मुख्यमंत्री के इस फैसला का स्वागत करता हूं : पंकज सिंह
नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने कहा, "पहले बहुजन समाज पार्टी और फिर समाजवादी पार्टी की सरकारों ने गलत ढंग से काम किया। जिसका बड़ा नुकसान लाखों घर खरीदारों को उठाना पड़ा। भारतीय जनता पार्टी की मोदी और योगी सरकार फ्लैट खरीदारों को राहत देने के लिए लगातार काम कर रही है। पिछले छह वर्षों के दौरान लाखों फ्लैट खरीदार इस भयंकर परेशानी से उभरे हैं। हम लोगों ने लगातार यह मुद्दा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के सामने उठाया है। प्रधानमंत्री ने अटकी हुई आवासीय परियोजनाओं को पटरी पर कैसे लाया जाए, यह रास्ता निकालने के लिए अमिताभ कांत समिति का गठन किया था। समिति ने बहु तेजी से काम किया और अपनी सिफारिशें सौंप दी थी। आज उत्तर प्रदेश सरकार ने समिति की सिफ़ारिशों को लागू करने का फ़ैसला लिया है। जिससे गौतमबुद्ध नगर ज़िले के क़रीब ढाई लाख फ़्लैट खरीदारों को बड़ी राहत मिलेगी। मैं मुख्यमंत्री के इस फ़ैसले का स्वागत करता हूं।"

लंबे प्रयास के बाद मिली है यह सफलता : तेजपाल नागर
दादरी के विधायक तेजपाल नागर ने कहा, "फ्लैट्स बायर्स की समस्या पर प्रयास के बाद सफलता हासिल हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। यह ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ग्रेटर नोएडा के फ्लैट बायर्स के लिए खुशखबरी है। हमने शहर के लोगों को साथ ले जाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने मुद्दा उठाया। लगातार मुद्दा उठाया जा रहा था। आज योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर वासियों की आवाज को सुन लिया है। मैं मुख्यमंत्री की का व्यक्तिगत रूप से आभारी हूं।”

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.