गौतमबुद्ध नगर समेत एनसीआर के नामी बिल्डरों के ठिकाने पर आयकर विभाग की रेड, करोड़ों का हुआ फ्रॉड

बड़ी खबर : गौतमबुद्ध नगर समेत एनसीआर के नामी बिल्डरों के ठिकाने पर आयकर विभाग की रेड, करोड़ों का हुआ फ्रॉड

गौतमबुद्ध नगर समेत एनसीआर के नामी बिल्डरों के ठिकाने पर आयकर विभाग की रेड, करोड़ों का हुआ फ्रॉड

Google Image | Symbolic

Greater Noida News : इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और वेस्ट यूपी के कई नामी बिल्डरों के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शनिवार को टैक्स चोरी के मामले में काफी बड़े रियल एस्टेट कारोबारी के ठिकाने पर छापेमारी की। इससे पहले शुक्रवार को एनसीआर के गुरुग्राम में भी काफी बिल्डरों के ठिकाने पर छापेमारी की गई थी।

पिछले 14 दिनों से रेड जारी
जानकारी के मुताबिक, पिछले 14 दिनों में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, एनसीआर और वेस्ट यूपी के कई बड़े बिल्डरों के ठिकाने पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने रेड मारी। बताया जा रहा है कि अभी भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के काफी बिल्डर आयकर विभाग की रडार पर है। इसमें एनसीआर की नामी रियल एस्टेट कंपनी ऑरिस ग्रुप भी शामिल है। 

ग्रीनबे इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
बताया जा रहा है कि ऑरिस ग्रुप को 2011 में यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-22डी में Greenbay Golf Village हाउसिंग प्रोजेक्ट बनाने के लिए जमीन आवंटित की थी। फरवरी तक ऑरिस ग्रुप पर 761.99 करोड़ बकाया था। जिसकी वजह से समूह आवास श्रेणी में सबसे बड़ा डिफॉल्टर था। उसके बाद जांच में पता चला कि ग्रीनबे इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी ने फ्रॉड किया और इसके खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। ऑरिस ग्रुप के अलावा कई रियल एस्टेट कारोबारी के ठिकाने पर छापेमारी चल रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.