चीनी कंपनी हायर पर 36 घंटे से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड, डिजिटल रिकॉर्ड खंगालने अफसरों के घर पहुंची टीम

ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : चीनी कंपनी हायर पर 36 घंटे से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड, डिजिटल रिकॉर्ड खंगालने अफसरों के घर पहुंची टीम

चीनी कंपनी हायर पर 36 घंटे से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड, डिजिटल रिकॉर्ड खंगालने अफसरों के घर पहुंची टीम

Tricity Today | Haier Greater Noida Company

Greater Noida News : चीनी कंपनी हायर (Haier) पर पिछले करीब 36 घंटों से छापेमारी चल रही है। जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा के अलावा मुंबई और पुणे में भी चीनी कंपनी हायर के दफ्तर पर छापेमारी चल रही है। इसके अलावा प्रमोटरों के घर पर भी तलाशी अभियान जारी है। कंपनी पर आरोप है कि इन लोगों ने सरकार को इनकम और रॉयल्टी पेमेंट की जानकारी ठीक प्रकार से नहीं दी है। इसी को लेकर पिछले करीब 36 घंटे से इनके दफ्तरों और प्रमोटरों के घर पर छानबीन की जा रही है।

लैपटॉप और अन्य डिजिटल रिकॉर्ड तलाशी हो रही
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह छापेमारी अपनी आय कम बताने और रॉयल्टी भुगतान में गड़बड़ी करने के आरोप में की जा रही है। खबर लिखने तक तलाशी अभियान जारी है। बताया जा रहा है कि अभियान पूरा होने के बाद ही अधिकारी इस मामले में ऑफिसियल बयान जारी करेंगे। बताया जा रहा है कि कंपनी और प्रमोटेड के घरों पर लैपटॉप व अन्य डिजिटल रिकॉर्ड तलाशी की जा रही है।

वर्ष 2017 में 9075 करोड़ रुपए की चोरी का पता चला
आपको बता दें कि चीनी कंपनी के खिलाफ ऐसी कार्रवाई कोई पहली नहीं है। अब से पहले काफी नोएडा में स्थित चीनी कंपनियों के खिलाफ छापेमारी की जा चुकी है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2017 में चीनी मोबाइल हैंडसेट निर्माता के द्वारा करीब 9075 करोड़ रुपए की चोरी का पता चला था। ऐसे मामले काफी बार आ चुके हैं। इसलिए चीनी कंपनी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रडार पर कुछ ज्यादा रहती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.