एंड्रॉइड और IOS पर लाइव हुआ भारत का सबसे बड़ा कॉमिक वेबटून ऐप 'टूनसूत्र', हनुमानजी को बनाया आइकन

Entertainment : एंड्रॉइड और IOS पर लाइव हुआ भारत का सबसे बड़ा कॉमिक वेबटून ऐप 'टूनसूत्र', हनुमानजी को बनाया आइकन

एंड्रॉइड और IOS पर लाइव हुआ भारत का सबसे बड़ा कॉमिक वेबटून ऐप 'टूनसूत्र', हनुमानजी को बनाया आइकन

Social Media | हनुमानजी को बनाया आइकन

Greater Noida Desk : टूनसूत्र ने देश का सबसे बड़ा वेबटून ऐप लॉन्च किया है। जिसके द्वारा सभी भारतीय एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स एक्सेस करने के साथ-साथ ऐप के बेहतरीन फीचर्स का भरपूर आनंद ले सकते हैं। वेबटून प्लेटफॉर्म दुनियाभर में एक बड़े धमाके की तरह देखा जा रहा है, जिसका विकास 2030 तक वैश्विक स्तर पर बढ़कर 60 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है। यह डिजिटल मीडिया स्टार्टअप पिछले साल देश की प्रमुख ओरिजिनल कैरेक्टर एंटरटेनमेंट कंपनी 'ग्राफिक इंडिया' से शुरू हुआ था। सोनी इनोवेशन फंड हाल ही में टूनसूत्र के लिए एक निवेशक बन गया है, जिसने भारतीय वेबटून बाजार के लिए इस अवसर के समय और संभावनाओं को मान्य किया है।

इन भाषाओं में ऐप लॉन्च
टूनसूत्र ऐप के जरिए कॉमिक फैंस मोबाइल के लिए अनुकूल और आसानी से पढ़े जाने वाले वर्टिकल स्क्रॉल फॉर्मेट में हिंदी, तमिल, तेलुगु और अंग्रेजी भाषाओं में कुछ बेहतरीन ग्लोबल व लोकल कॉमिक कंटेंट तथा कहानियों का उपभोग कर सकते हैं। वहीं बंगाली, मराठी, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी कंटेंट जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। कॉमिक पढ़ने के पारंपरिक ढांचे को तोड़ते हुए टूनसूत्र अपने पाठकों के लिए  छोटे आकार के स्नैकेबल एपिसोड में कॉमिक्स की पेशकश कर रहा है, जहां हर एपिसोड एक आकर्षक कहानी दर्शाता है, जो निश्चित रूप से पाठकों को अगले रोमांचक एपिसोड को पढ़ने पर मजबूर कर देता है।

सीईओ शरद देवराजन का बयान
ग्राफिक इंडिया के को-फाउंडर और सीईओ शरद देवराजन ने कहा, "टूनसूत्र देशभर में पॉप-कल्चर एंटरटेनमेंट की एक नई लहर को बढ़ावा देने और कॉमिक्स, वेबटून, एनीमेशन, जॉनर और फिक्शन में सबसे बड़ी फैंस कम्युनिटी बनाने की योजना बना रहा है। जैसा कि हमने वीडियो की स्ट्रीमिंग के रिवॉल्यूशन के साथ देखा है, भारत की एंटरटेनमेंट ऑडियंस, दुनियाभर से बेहतरीन कंटेंट की एक विशाल रेंज का अनुभव करने और उसका प्रयोग करने के लिए उत्साहित है, और भारतीय क्रिएटर्स के लोकल ओरिजिनल को भी आगे बढ़ने के लिए रोमांचित है। कॉमिक्स और वेबटून, देश के लिए अगला बड़ा विजुअल स्टोरीटेलिंग मीडियम हैं और टूनसूत्र पहली बार दुनिया के बेहतरीन क्रिएटर्स द्वारा सर्वश्रेष्ठ क्वालिटी वाली कॉमिक कहानियों को भारत की स्थानीय भाषाओं में ला रहा है।"

कॉमिक कहानियों की पेशकश करेगा
यह ऐप फैंटसी, रोमांस, माइथोलॉजी, सुपरहीरो,साइंटिफिक, एक्शन और अन्य सहित विभिन्न जॉनर्स के एपिसोड पेश करेगा। टूनसूत्र का नया स्टोरीटेलिंग होम पेज, भारत के प्रमुख और ग्लोबल क्रिएटर्स की सर्वश्रेष्ठ क्वालिटी वाली वेब-टून और कॉमिक कहानियों की पेशकश करेगा, जिसमें आइकन स्टेन ली, ग्रांट मॉरिसन, रयान पगलो, शेखर कपूर, जीवन जे कांग, मौनिका टाटा, रोहन चक्रवर्ती, एलिसिया सूजा की कहानियां शामिल हैं। यह प्लेटफार्म देशभर के उभरते हुए स्टार क्रिएटर्स को भी बढ़ावा देगा, जिससे उन्हें अपनी कहानियां बताने का मौका मिलेगा।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.