रफ्तार के रोमांच के बीच मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाने की कवायद, निवेश की संभावनाएं तलाशेंगे सीएम योगी

ग्रेटर नोएडा में इंडियन मोटोजीपी 2023 : रफ्तार के रोमांच के बीच मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाने की कवायद, निवेश की संभावनाएं तलाशेंगे सीएम योगी

रफ्तार के रोमांच के बीच मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाने की कवायद, निवेश की संभावनाएं तलाशेंगे सीएम योगी

Tricity Today | सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह

Greater Noida News : यमुना सिटी स्थित बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) में आयोजित मोटोजीपी 2023 में रफ्तार का रोमांच देखने के लिए दुनियाभर से मेहमान आने वाले हैं। उनके वेलकम के लिए यमुना अथॉरिटी का पूरा अमला जुटा हुआ है। 22 से 24 सितंबर तक होने वाले इस मेगा इवेंट में दुनिया के 24 देशों के मेहमान शिरकत करेंगे। इवेंट के आखिरी दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। वह दुनिया के धुरंधर बाइक मैन्यूफैक्चर्स के साथ बैठक कर निवेश की संभावनाएं तलाशेंगे। 

बुधवार शाम तक पूरी हो जाएंगी तैयारियां
यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि 22 से 24 सितंबर तक बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) में इंडियन मोटीजीपी जैसे मेगा इवेंट की तैयारियों युद्धस्तर पर की जा रही हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि बुधवार की शाम तक तैयारियां पूरी हो जाएंगी। उन्होंने बताया कि एंट्री प्वाइंट से लेकर बीआईसी तक सड़क के दोनों किनारों पर तरंगा, मोटोजीपी का लोगो और लेआउट लगाए गए हैं, जिससे किसी को भी भटकना न पड़े। रास्ते को दर्शाने वाले साइन बोर्ड भी जगह-जगह लगाए हैं। 

किसी भी रास्ते से जाएं, नहीं लगेगा टोल
यमुना अथॉरिटी के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि एंट्री प्वाइंट से बीआईसी तक जाने वाले 30 मीटर, 60 मीटर और एक्सप्रेस वे को पूरी तरह से ठीक कर दिया गया है। इन मार्गों के सुंदरीकरण का भी काम पूरा हो गया है। सीईओ ने बताया कि एक्सप्रेस वे से जाने वाले लोगों के लिए टोल फ्री कर दिया गया है। कोई भी किसी भी रास्ते का इस्तेमाल कर सकता है। 

मैन्यूफैक्चर्स के साथ सीएम योगी करेंगे मीटिंग
डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि इंडियन मोटोजीपी में अब तक दुनिया के तीन दिग्गज बाइक मैन्यूफैक्चर्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। संभावना है कि यह संख्या तीन से सात तक हो सकती है। यह संख्या घट बढ़ भी सकती है। इवेंट के आखिरी दिन यानि 24 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसमें शामिल होंगे। वह मैन्यूफैक्चर्स के साथ मीटिंग कर यहां निवेश की संभावनाएं तलाशेंगे। इस दौरान सवाल जवाब का भी सेशन होगा। सीईओ ने बताया कि निवेश के लिए रुचि दिखाने वाले मैन्यूफैक्चर्स को साइट दिखाने का भी इंतजाम किया गया है। उसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ रेस देखेंगे और ​विजेताओं को पुरस्कार वितरित करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.