इंडस्ट्रियल मिनिस्टर बोले- गौतमबुद्ध नगर है यूपी का ताज, इन बड़े मुद्दों पर अफसरों को लगाई फटकार

ग्रेटर नोएडा में नन्द गोपाल नंदी : इंडस्ट्रियल मिनिस्टर बोले- गौतमबुद्ध नगर है यूपी का ताज, इन बड़े मुद्दों पर अफसरों को लगाई फटकार

इंडस्ट्रियल मिनिस्टर बोले- गौतमबुद्ध नगर है यूपी का ताज, इन बड़े मुद्दों पर अफसरों को लगाई फटकार

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में नन्द गोपाल नंदी ने की बैठक

  • - बकाया न देने वाले प्राधिकरण के बड़े बकाएदारों पर होगी सख्त कार्रवाई
  • - औद्योगिक विकास मंत्री ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में की समीक्षा बैठक
  • - अफसर हों या कर्मचारी, किसी को गलत करने की छूट नहीं होगी
  • - हर माह की 5 तारीख तक प्राधिकरण में होगी बैठक
Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की समीक्षा बैठक की। मंत्री ने सभी बड़े बकायेदारों को आरसी जारी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है। मंत्री ने कहा कि किसी भी अफसर या कर्मचारी को गलत करने की छूट नहीं है। अगर कोई गल्ती करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इन अफसरों ने बैठक में लिया हिस्सा
औद्योगिक विकास मंत्री की समीक्षा बैठक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सभागार में दोपहर करीब 12.30 बजे से शुरू हुई और लगभग 2.30 बजे तक चली। इसमें औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव अनिल सागर, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार, एसीईओ पुलकित खरे, एसीईओ मेधा रूपम, एसीईओ अमनदीप डुली, एसीईओ आशुतोष द्विवेदी और ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव समेत सभी विभागाध्यक्ष भी मौजूद रहे। 

फंक्शनल सर्टिफिकेट मामले में लापरवाही जताई
मंत्री ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में हुए एमओयू को धरातल पर लाने के लिए प्रयास तेज करने के निर्देश दिए है। उन्होंने निवेशकों के साथ जल्द ही ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी करने की जानकारी दी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में करीब 40 हजार करोड़ रुपए के निवेश कराने के साथ अपनी सहभागिता की तैयारी कर रहा है। समीक्षा बैठक में कंप्लीशन और फंक्शनल सर्टिफिकेट जारी करने में अनावश्यक देरी पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताते हुए अनावष्यक आपत्ति लगाकर कार्यों को विलंब करने की प्रवृति से बाहर निकलने की हिदायत दी। 

रखरखाव, ग्रीन बेल्ट, बकाएदारों और बैठकों पर हुई अहम चर्चा
शहर के रखरखाव कार्यों को और बेहतर करने के निर्देश दिए। खासतौर पर ग्रीनरी और सड़कों के किनारे लगी ग्रिल को दुरुस्त करने को कहा है। औद्योगिक विकास मंत्री ने पानी के बड़े बकाएदारों को नोटिस जारी कर रिकवरी तेज करने के निर्देश दिए। उन्होंने गंगाजल परियोजना की भी समीक्षा की और सभी सेक्टरों तक गंगाजल शीघ्र पहुंचाने को कहा। प्राधिकरण के कार्यों में तेजी लाने के लिए औद्योगिक विकास मंत्री ने हर माह की पांच तारीख तक विभागवार कार्यों की मासिक प्रगति रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए। प्राधिकरण का बकाया पैसा न देने वाले सभी बड़े बकाएदारों को बिना किसी भेदभाव के आरसी जारी कार्रवाई करने और सख्त कार्रवाई करने को कहा है। 

ड्यूज सर्टिफिकेट का तत्काल समाधान हो
मंत्री ने कहा कि पूरा भुगतान हो जाने पर नो ड्यूज सर्टिफिकेट जारी करने के बाद भी आवंटियों को बकाया होने का नोटिस थमा दिया जाता है। इस खामी को तत्काल दूर करने की जरूरत है। सभी सेक्टरों में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने औद्योगिक निवेश के लिए किसानों से जमीन खरीदकर उसे विकसित करने की गति बढ़ाने को कहा है। 

नोएडा-ग्रेटर नोएडा हैं उत्तर प्रदेश का मुकुट
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा उत्तर प्रदेश के मुकुट हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा में दो बड़े आयोजन मोटो जीपी और ट्रेड फेयर संपन्न हुए हैं। विश्व स्तर पर दोनों शहरों की पहचान है। औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से भी मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में हर जगह निवेश का माहौल बना है। लाॅ एंड आर्डर की व्यवस्था सुधरने से उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए निवेशकों का भरोसा बढ़ा है। कैबिनेट मंत्री ने समीक्षा बैठक के बाद मंत्री ने कुछ रिहायशी और औद्योगिक सेक्टरों का भी भ्रमण किया। वह आवंटियों से मिले और रखरखाव कार्यों को बेहतर करने के निर्देश दिए है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.