वर्ष 2017 से पहले का 'दंगा प्रदेश' अब 'चंगा प्रदेश' बन गया, जेवर को चंद घंटों में मिली 6 करोड़ की सौगात

ग्रेटर नोएडा में धीरेन्द्र बोले- वर्ष 2017 से पहले का 'दंगा प्रदेश' अब 'चंगा प्रदेश' बन गया, जेवर को चंद घंटों में मिली 6 करोड़ की सौगात

वर्ष 2017 से पहले का 'दंगा प्रदेश' अब 'चंगा प्रदेश' बन गया, जेवर को चंद घंटों में मिली 6 करोड़ की सौगात

Tricity Today | जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह गांव डाढा में

Greater Noida News : जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह गांव डाढा में "गांव चलो अभियान" के अंतर्गत एक कार्यक्रम में पहुंचे। जहां धीरेन्द्र सिंह ने गांव मुरशदपुर में 3 करोड़ 28 लाख रुपये और गांव डाढा में 02 करोड़ 80 लाख रुपये की धनराशि के विकास कार्यों का भी शुभारम्भ कराया गया। साथ ही ग्राम मुढरह में 32 लाख और ग्राम मुकीमपुर शिवारा में भी 25 लाख रुपए की धनराशि के विकास कार्यों का भी शुभारंभ कराया गया। 

जेवर में बनेगी नंबर-1 फिल्म सिटी
एक जमाना था, जब विभिन्न देशों के लोग हिंदुस्तान की तरफ आंख दिखाकर बात करते थे, लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में किसी भी देश की हिम्मत नहीं है कि वह हिंदुस्तान की तरफ आंख उठा कर भी देख सके। वर्ष 2014 से पहले देश को अपनी अर्थव्यवस्था को कायम रखने के लिए सोना भी गिरवी रखना पड़ता था, लेकिन आज हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था दुनिया के तीन बड़े देशों की अर्थव्यवस्था के समकक्ष पहुंच गई है। उन्होंने कहा, "मुंबई फिल्म सिटी की तर्ज पर जेवर विधानसभा में एक ऐसी फिल्म सिटी बनने जा रही है, जो इस क्षेत्र के साथ-साथ उत्तर भारत के लोगों की तकदीर बदलेगी।"

आज यूपी की अर्थव्यवस्था दूसरे नंबर पर
धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा, "वर्ष 2017 से पहले इसी उत्तर प्रदेश को दंगा प्रदेश कहा जाता था। जहां हिंसा, महिलाओं के साथ छेड़छाड़, लूट और हत्या जैसी घटनाएं घटित होती थी, लेकिन आज 7 वर्षों में योगी आदित्यनाथ के विजनरी नेतृत्व में यह उत्तर प्रदेश आज चंगा प्रदेश के नाम से जाना जाता है। तत्कालीन सरकारों में उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था 08 से 10वें से भी अधिक पायदान पर हुआ करती थी, लेकिन आज इसी उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था दूसरे नंबर पर है।"

7 वर्षों में बदला जेवर
धीरेन्द्र सिंह ने अंत में कहा, "विगत 7 वर्षों में जेवर क्षेत्र ने विकास के मामले में जो छलांग लगाई है, उसी का नतीज़ा है कि आज दुनिया का हर व्यक्ति जेवर को जानने लगा है। जेवर में एशिया का पहला सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने जा रहा है। इसी प्रकार मुंबई फिल्म सिटी की तर्ज पर जेवर विधानसभा में एक ऐसी फिल्म सिटी बनने जा रही है, जो इस क्षेत्र के साथ-साथ उत्तर भारत के लोगों की तकदीर तो बदलेगी ही साथ ही साथ देश की अर्थव्यवस्था में अपने भागीदारी भी सुनिश्चित करेगी।"

ये लोग मौके पर मौजूद रहे
इस मौके पर मनोज भाटी नेताजी, नवीन शर्मा, राजवीर बीडीसी, प्रताप बाबूजी, मास्टर हरपत जी, मदन भाटी, शिवराम भाटी, सतीश पहलवान, चैनपाल सिंह प्रधान, डॉक्टर चंद्र नायक, सुरेंद्र चौहान, ओमवीर सिंह चौहान, विकल शर्मा, मास्टर राहुल भाटी, अजब सिंह भाटी, हरपाल सिंह भाटी, सतवीर प्रधान, रतन भाटी, इंद्रजीत प्रधान, दिनेश भाटी, सुनील भाटी, राम सिंह नेताजी, सुरेश प्रधान, इंद्रेश शर्मा, रेशपाल मुंशी, विजेंद्र भाटी, शिव कुमार, लाला भाटी, लोकेश प्रधान, रविंद्र प्रधान, रामवीर सिंह और अजीतपाल भाटी आदि लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.