जानिए क्या रहेंगे काउंटिंग सेंटर फूल मंडी में इंतजाम, ट्रैफिक डायवर्जन के साथ वाहन चालकों के लिए खास निर्देश 

Loksabha Chunav 2024 : जानिए क्या रहेंगे काउंटिंग सेंटर फूल मंडी में इंतजाम, ट्रैफिक डायवर्जन के साथ वाहन चालकों के लिए खास निर्देश 

जानिए क्या रहेंगे काउंटिंग सेंटर फूल मंडी में इंतजाम, ट्रैफिक डायवर्जन के साथ वाहन चालकों के लिए खास निर्देश 

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida News : चार जून यानि की मंगलवार को मतगणना के दिन फेज-2 स्थित फूल मंडी के पास ट्रैफिक डायवर्जन लागू रहेगा। इसको लेकर गौतमबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस (Gautam Buddha Nagar Traffic Police) ने एक विस्तृत डायवर्जन प्लान जारी किया है। इस प्लान के तहत कुछ मार्गों पर आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी, जबकि कुछ अन्य मार्गों पर वाहनों का आवागमन डायवर्ट किया जाएगा। प्लान का उद्देश्य यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी से बचाना है। मतगणना में लगे कर्मचारीगणों के वाहन चालकों के लिए यातायात व्यवस्था और निर्देश दिए गए है। फूलमण्डी के आप पास में पार्किंग सुविधा भी लागू होगी इसके लिए भी ट्रैफिक पुलिस ने खास इंतजाम किए है। 

रिजर्व पार्किंग व्यवस्था (P-5, P-6, P-7, P-9)
1. सेक्टर-88 कैन्ट आरओ चौक से फूलमण्डी तिराहे की ओर सर्विस रोड पर निर्माणाधीन बिल्डिंग के पास खाली प्लाट (P-5)
2. कैन्ट आरओ चौक से पुस्ता की ओर कैंट आरओ कम्पनी के सामने सड़क के किनारे सिंगल लेन (P-6)
3. फूलमण्डी परिसर के बाहर गेट नं.-6 और गेट नं. 1 के सामने सर्विस रोड पर (P-7)
4. थाना फेस-2 के सामने सर्विस रोड पर बनी पार्किंग (P-9)

मतगणना में लगे कर्मचारीगणों के वाहन चालकों के लिए यातायात व्यवस्था और निर्देश
1. नोएडा शहर की ओर से आने वाले मतगणना कर्मी एवं हेल्पर के वाहन डीएससी मार्ग पर बने पैट्रोल पम्प के पास बने यू-टर्न से यू-टर्न लेकर हॉजरी कॉम्प्लेक्स सेक्टर-83 तिराहा से यकाबूपुर गांव सेक्टर-83 तिराहा से बायें टर्न कर कैन्ट आरओ सेक्टर-88 चौक से सॉफकॉन कम्पनी प्रा.लि. तिराहा से यू-टर्न कर गेट नं.-01 से प्रवेश कर फूल मण्डी परिसर में स्थित दुकान संख्या सी-26 व बी-23 के सामने पक्के चबूतरों के मध्य बनी पार्किंग (पी-0) एवं फूल मण्डी परिसर में दुकान संख्या सी-01 से सी-25 के सामने पक्की सड़क पर वाहन पार्क होंगे तथा मतगणना के पश्चात गेट नं.-2 से होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।
2. सूरजपुर/कुलेसरा की ओर से आने वाले मतगणना कर्मी एवं हेल्पर के वाहन डीएससी मार्ग पर कुलेसरा हिण्डन पुल से पुस्ता मार्ग होकर सॉफकॉन कम्पनी प्रा.लि. तिराहा से गेट नं.-01 से प्रवेश कर फूल मण्डी परिसर में स्थित दुकान संख्या सी-26 व बी-23 के सामने पक्के चबूतरों के मध्य बनी पार्किंग (पी-2) एवं फूल मण्डी परिसर में दुकान संख्या सी-01 से सी-25 के सामने पक्की सड़क पर वाहन पार्क होगें तथा मतगणना के पश्चात गेट नं.-2 से होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।
3. एक्सप्रेस-वे की ओर से आने वाले मतगणना कर्मी एवं हेल्पर के वाहन एल्डिको चौक सेक्टर-93 से व्हाइट टाईगर कम्पनी तिराहा सेक्टर-83 मैट्रो लाईन के नीचे से दाहिनी मुड़कर कैन्ट आरओ सेक्टर-88 चौक से सॉफकॉन कम्पनी प्रा.लि. तिराहा से गेट नं.-01 से प्रवेश कर फूल मण्डी परिसर में स्थित दुकान संख्या सी-26 व बी-23 के सामने पक्के चबूतरों के मध्य बनी पार्किंग (पी-2) एवं फूल मण्डी परिसर में दुकान संख्या सी-01 से सी-25 के सामने पक्की सड़क पर वाहन पार्क होगें तथा मतगणना के पश्चात गेट नं. 2 से होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

माइक्रो ऑबजर्वर/प्रशासनिक/पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगणों एवं मीडिया कर्मी के वाहन चालकों को सामान्य निर्देश
1. नोएडा शहर की ओर से आने वाले माइक्रो ऑबजर्वर/प्रशासनिक/पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारीगणों के वाहन डीएससी मार्ग पर बने पैट्रोल पम्प के पास बने यू-टर्न से यू-टर्न लेकर हॉजरी कॉम्प्लेक्स सेक्टर-83 तिराहा से यकाबूपुर गांव सेक्टर-83 तिराहा से बायें टर्न कर कैन्ट आरओ सेक्टर-88 चौक से सॉफकॉन कम्पनी प्रा.लि. तिराहा से यू-टर्न कर गेट नं.-01 से प्रवेश कर फूल मण्डी परिसर में स्थित ग्राउण्ड [खाली पॉर्क पी-01 एवं मीडिय कर्मी फूल मण्डी परिसर दुकान संख्या सी-150 से सी-139 के सामने पार्किंग (P-3) में वाहन पार्क होंगे तथा मतगणना के पश्चात गेट नं.-2 से होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।
2. सूरजपुर/कुलेसरा की ओर से आने वाले माइक्रो ऑबजर्वर/प्रशासनिक/पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारीगणों के वाहन डीएससी मार्ग पर कुलेसरा हिण्डन पुल से पुस्ता मार्ग होकर सॉफकॉन कम्पनी प्रा.लि. तिराहा से गेट नं.-1 से प्रवेश कर फूल मण्डी परिसर में स्थित ग्राउण्ड (खाली पॉर्क पी-01 एवं मीडिया कर्मी फूल मण्डी परिसर दुकान संख्या सी-150 से सी-139 के सामने पार्किंग P-3) में वाहन पार्क होगें तथा मतगणना के पश्चात गेट नं.-2 से होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।
3. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे की ओर से आने वाले माइक्रो ऑबजर्वर/प्रशासनिक/पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारीगणों के वाहन एल्डिको चौक सेक्टर-93 से व्हाइट टाईगर कम्पनी तिराहा सेक्टर-83 मैट्रो लाईन के नीचे से दाहिनी मुड़कर कैन्ट आरओ सेक्टर-88 चौक से सॉफकॉन कम्पनी प्रा.लि. तिराहा से गेट नं.-01 से प्रवेश कर फूल मण्डी परिसर में स्थित ग्राउण्ड (खाली पॉर्क पी-01 एवं मीडिया कर्मी फूल मण्डी परिसर दुकान संख्या सी-150 से सी-139 के सामने पार्किंग P-3 में वाहन पार्क होगें तथा मतगणना के पश्चात गेट नं.-2 से होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

फूल मंडी परिसर के गेट का विवरण
G-1 केवल प्रवेश फूल मण्डी परिसर में मतगणना अधिकारी/कर्मचारीगण एवं पुलिस कर्मी व मीडिया कर्मियों से सम्बंधित आने वाले वाहनों के लिए निकास प्रतिबन्धित
G-2 केवल निकास मतगणना अधिकारी/कर्मचारीगण एवं पुलिसकर्मी व मीडिया कर्मियों के लिए और पैदल व्यक्तियों का आवागमन
G-3 उच्चाधिकारीगणों का आवागमन
G-4 प्रवेश निषेध/बन्द {केवल उच्चाधिकारी गणों के आदेशानुसार आवागमन
G-5 प्रत्याशी/पार्टी एजेन्ट का पैदल आवागमन
G-6 प्रवेश निषेध/बन्द

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.