नेता और अफसर सब बेकार, प्रदर्शन के दूसरे दिन लोगों का छलका दर्द

Greater Noida West की जनता बनाम Supertech Builder : नेता और अफसर सब बेकार, प्रदर्शन के दूसरे दिन लोगों का छलका दर्द

नेता और अफसर सब बेकार, प्रदर्शन के दूसरे दिन लोगों का छलका दर्द

Tricity Today | सुपरटेक के खिलाफ प्रदर्शन का दूसरा दिन

Greater Noida West : अब लोगों का कहना है कि उन्होंने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अपने सपनों का घर देखकर सबसे बड़ी गलती कर दी है। आज 24 अप्रैल 2023 को सुपरटेक के खिलाफ प्रदर्शन का दूसरा दिन है। रविवार को निवासियों ने सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ मोर्चा खोला और अब दूसरे दिन भी अपनी मांगों को लेकर लड़ाई जारी है। निवासियों का कहना है कि अबकी बार आर-पार की लड़ाई होगी। जब तक उनको इंसाफ नहीं मिलेगा, तब तक वह बिल्डर की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करते रहेंगे। वह बात अलग है कि जनप्रतिनिधियों से उनको कोई मदद नहीं मिली। हालांकि, चुनाव में किए गए सभी वादे झूठे साबित हुए हैं।

7 सालों से सड़कों पर बैठे ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोग
सुपरटेक इकोविलेज-1 हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले समीर भारद्वाज का कहना है, "पिछले 7 सालों से हमनें साथ मिलकर जनप्रतिनिधियों से लेकर अफसरों तक से मदद की मांग की है। लेकिन कोई भी हमारी मदद करने के लिए तैयार नहीं है। कुछ समय के लिए यह लोग अपनी शक्ल दिखाते हैं और फिर भाग जाते हैं। अब हमको को यह लड़ाई अकेले लड़नी है, लेकिन हम अकेले नहीं है। पूरा ग्रेटर नोएडा वेस्ट एक साथ खड़ा हुआ है। जिसमें महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल हैं।

हम वही महिलाएं हैं जो...
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाली रंजना का कहना है, "हम तब तक यह लड़ाई लड़ेंगे, जब तक हमको न्याय नहीं मिल जाता। इस प्रदर्शन में काफी संख्या में महिलाएं शामिल हुई है। यह वही महिलाएं हैं, जो सुबह अपने घर का काम करती हैं। अपने पति और बच्चों के लिए लंच तैयार कर उनको ऑफिस और स्कूल के लिए भेजती हैं। उसके बाद घर का सारा काम करती है। फिर समय मिलने पर अपनी मांगों को लेकर यहां पर बैठी हुई है। 

"किसी ने मदद की अपेक्षा नहीं बची"
रंजना का कहना है, "सबसे शर्म की बात यह है कि हम काफी सालों से अपनी मांगों को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन कोई ध्यान देने वाला नहीं है। वैसे तो ग्रेटर नोएडा वेस्ट को सपनों का शहर कहा जाता है। ऐसे सपनों के शहर का क्या फायदा, जहां पर लोग अपनी मांगों और न्याय की गुहार को लेकर सड़कों पर बैठे हो। अभी तक बिल्डर की तरफ से कोई भी व्यक्ति उनके सामने बातचीत करने के लिए नहीं आया है। अधिकारियों और अन्य लोगों से भी मदद की अपेक्षा बची नहीं है। अब ऐसे में हम सभी एक साथ इकट्ठा होकर अपनी मांगों को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं।

सुपरटेक इकोविलेज-1 के निवासियों की 11 मांगें
  1. एनपीसीएल का बिजली लोड बढ़ाने के नाम पर 25000+जीएसटी की लूट बंद हो। बिजली का बुनियादी ढांचा मजबूत हो और बिजली कटौती हटे।
  2. पावर बैकअप लेने के लिए 25000+GST की लूट बंद होनी चाहिए। 
  3. सोसायटी के कई टावर जो आधे लटके हुए हैं, उन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाए।
  4. सोसायटी के नक्शे में दिए सभी क्लब का जल्द से जल्द बनाए जाए।
  5. सोसायटी में अग्नि सुरक्षा के इंतजाम अविलंब पूरे किए जाएं।
  6. कई टावरों में एक ही लिफ्ट है और कुछ में लिफ्ट ही नहीं है। सभी टावरों में लिफ्ट का काम पूरा किया जाए।
  7. सोसाइटी में अविलम्ब एसटीपी का निर्माण पूर्ण हो।
  8. जगह-जगह जलभराव और लीकेज बंद हो। 
  9. बेसमेंट पार्किंग जल्द से जल्द पूरी करके निवासियों को पार्किंग अलॉट हो और कवर्ड पार्किंग के नाम पर लूट बंद हो। 
  10. सोसाइटी की सिक्योरिटी व्यवस्था दुरुस्त हो।
  11. आवारा कुत्तों के आतंक से मुक्ति मिले।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.