गलगोटिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने किया महाराणा प्रताप को याद, शिक्षक बोले- आज हम उन्हीं की बदौलत जिन्दा

ग्रेटर नोएडा : गलगोटिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने किया महाराणा प्रताप को याद, शिक्षक बोले- आज हम उन्हीं की बदौलत जिन्दा

गलगोटिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने किया महाराणा प्रताप को याद, शिक्षक बोले- आज हम उन्हीं की बदौलत जिन्दा

Tricity Today | गलगोटिया विश्वविद्यालय में मनाई गई महाराणा प्रताप जयंती

Greater Noida : गलगोटिया विश्वविद्यालय में सोमवार को पॉलिटैक्निक विभाग ने राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में महाराणा प्रताप जयंती को बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया। पॉलिटेक्निक स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक द्वारा बताया कि कैसे हमे महाराणा प्रताप और महान देश भक्तों के बलिदान और जीवन शैली से सीखना चाहिए। उन्होंने बताया कि आज हम जो कुछ भी हैं, उन्हीं की बदौलत हैं।

महाराणा प्रताप के जीवन से शिक्षा लेनी चाहिए
पॉलिटेक्निक स्कूल के प्रिंसिपल मोहित गहरवार ने बताया कि आज हम उन देश भक्तों को नमन कर रहे हैं। जिन्होंने देश के खातिर अपने जीवन को बलिदान कर दिया। देश की युवा पीढ़ी को महाराणा प्रताप के जीवन से शिक्षा लेनी चाहिये। डाॅ.मीनाक्षी ने कहा कि महान देश भक्तों को पूरा राष्ट्र आज नमन कर रहा है। महाराणा प्रताप के संघर्षमय जीवन की एक-एक घटना हम सबके लिये अनुकरणीय है। 

देश भक्ति की कविताओं का पाठ कर मंत्र मुग्ध किया 
डाॅ.ए राम पाण्डेय के संरक्षण में एनएसएस यूनिट-3 (साथना-पथ) के विद्यार्थियों ने अपनी काव्य रचनाओं से महान देशभक्त महाराणा प्रताप को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये। शिक्षक और कवि भगवत प्रशाद शर्मा ने भी देश भक्ति की कविताओं का पाठ करके सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। प्रो देवेश शर्मा ने लाजवाब पंक्तियाँ “तू भी राणा का वंशज मैं भी हूँ राणा का वंशज फेंक जहां तक भाला जाये सुनाकर खूब तालियाँ बटोरी। 

विधियार्थियो द्वारा किये गए यह कार्य 
कार्यक्रम की शुरुआत में नूतन आनन्द दोहरे, राशिद खान, आरती राजबाला, बी एम सिंह, शिखा, पुनीत, प्रशांत, अमित, सुरेन्द्र, नरेश आदि ने माँ सरस्वती को पुष्पांजलि अर्पित की। वंदना, अभिषेक, अमिताभ ने सरस्वती वन्दना करके कार्यक्रम की शुरुआत की। विवेक, हर्षित, हिमान्शु और अंसुल ने देश भक्ति का गीत ऐ मेरे वतन के लोगों ज़रा आँख में भर लो पानी गाकर सभी की आँखो को नम कर दिया। पवन मिश्रा और करूणा शर्मा ने भी देश भक्ति की रचनाएँ सुनायी। चमन और मीशा शर्मा ने अपने संबोधन में वतन के रखवालों को नमन किया और कहा कि सारा देश सदैव उन महान देश भक्तों का ऋणि रहेगा। कैहान खालिद ने मंच संचालन का काम किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.