ग्रेटर नोएडा वालों को बताया 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान का महत्त्व

सुरेन्द्र सिंह नागर ने घर-घर जाकर मिट्टी और चावल इकट्ठा किए : ग्रेटर नोएडा वालों को बताया 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान का महत्त्व

ग्रेटर नोएडा वालों को बताया 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान का महत्त्व

Tricity Today | सुरेन्द्र सिंह नागर ने घर-घर जाकर मिट्टी और चावल इकट्ठा किए

Greater Noida News : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने "मेरी माटी मेरा देश" अभियान के तहत दादरी विधानसभा के गांव में मिट्टी व चावल इकट्ठा किए हैं। गांव के अलावा आसपास में स्थित सेक्टरों में भी सुरेंद्र सिंह नगर पहुंचे और कलश में मिट्टी-चावल इकट्ठा किया। उन्होंने इसी के साथ ग्रेटर नोएडा के निवासियों को "मेरी माटी मेरा देश" अभियान महत्व बताया।

7500 कलशों में मिट्टी दिल्ली जाएगी
सुरेंद्र सिंह नागर ने बताया कि यह अभियान अमर बलिदानियों की याद में चलाया जा रहा है। देशभर में 7500 कलश घर-घर पहुंचेंगे। जिसको 'अमृत कलश यात्रा' नाम दिया गया है। इससे देश के हर कोने 7500 कलशों में मिट्टी लेकर देश की राजधानी दिल्ली पहुंचेगी। 

मिट्टी और पौधों को मिलाकर 'अमृत वाटिका' बनाई जाएगी
उन्होंने आगे बताया कि यह यात्रा अपने साथ देश के कई हिस्सों से पौधे भी लेकर दिल्ली आएगी। इन 7500 कलशों में आने वाली मिट्टी और पौधों को मिलाकर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के पास 'अमृत वाटिका' बनाई जाएगी। यह अमृत वाटिका 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ का भव्य प्रतीक बनेगी। सांसद ने आगे बताया कि "मेरी माटी मेरा देश" अभियान के माध्यम से 140 करोड़ देशवासी "अमृत काल" में देश को आगे ले जाने का संकल्प दोहरा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.