जेवर के मेहंदीपुर खादर और बांगर गांव पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, चंडीगढ़ में उमड़ी भीड़

Greater Noida News : जेवर के मेहंदीपुर खादर और बांगर गांव पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, चंडीगढ़ में उमड़ी भीड़

जेवर के मेहंदीपुर खादर और बांगर गांव पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, चंडीगढ़ में उमड़ी भीड़

Tricity Today | जेवर के मेहंदीपुर खादर और बांगर गांव पहुंची

Greater Noida News : शहीद भगत सिंह ने मुल्क की आजादी के लिए अंग्रेजों से लोहा लिया। उनका सपना था कि देश आजाद होगा, तरक्की करेगा और दुनिया का एक विकसित मुल्क होगा। इसी प्रकार असंख्य बलिदानियों ने अपनी मातृभूमि को आजाद कराने के लिये लंबा संघर्ष किया और अपने प्राणों की आहुतियां दीं। वो बलिदानी भी एक अखंड भारत और खुशहाल भारत का सपना लिए हुए इस दुनिया से चले गए। यह बातें जेवर विधानसभा क्षेत्र के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने सोमवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित जनसभा में कही। 

पीएम ने उठाया देश को विकसित बनाने का बीड़ा
विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि देश 1947 में आजाद हो गया, लेकिन उन बलिदानियों के सपनों को पूरा करने के लिए सन 2014 में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुल्क को विकसित बनाने का बीड़ा उठाया। आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री, समाज के उस अंतिम छोर का उत्थान और सरकारी योजनाओं का लाभ दिए जाने के लिए चिंतित हैं। उनकी चिंता है कि कहीं उन योजनाओं का लाभ लेने में कोई वंचित तो नहीं रह गया। धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए देश के प्रधानमंत्री दिन रात एक किए हुए हैं। उनका सपना है कि साल 2047 तक यह मुल्क दुनिया के विकसित मुल्कों की श्रेणी में आगे आ जाए। यह तभी संभव होगा, जब देश के सभी नागरिक प्रधानमंत्री के विजन के साथ आगे बढ़ेंगे।

विधायक ने बांटे कंबल
संकल्प यात्रा यमुना नदी के किनारे सुदूर ग्रामीण अंचल में हरियाणा बॉर्डर के दोनों अल्पसंख्यक ग्रामों में हुई। वहां लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। काफी तादाद में लाभार्थियों के साथ साथ ग्रामवासी मौजूद रहे। ग्राम मेहंदीपुर बांगर में धीरेंद्र सिंह ने लोगों से कहा कि मोदी सरकार सबका साथ सबका विकास की भावना के साथ सभी वर्ग के लोगों के उत्थान की भावना से कार्य कर रही है और सरकार की सारी योजनाओं का लाभ भी सभी को मिल रहा है। कड़ाके की ठंड के चलते दोनों ग्रामों में विधायक जेवर ने गरीबों में कंबल वितरित किए। 

डीएम ने भी दी योजनाओं की जानकारी
विकसित भारत संकल्प यात्रा सोमवार को मेहंदीपुर खादर और मेहंदीपुर बांगर पहुंची, जहां मेहंदीपुर खादर में जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने भी ग्रामवासियों को प्रधानमंत्री की योजनाओं से अवगत कराया। जिलाधिकारी के अलावा, जिला विकास अधिकारी सुधा सिंह, उपजिलाधिकारी अभय सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त प्रवीण कुमार, यमुना प्राधिकरण एवं जिले के सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.