मोदी-योगी ने जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया, विकास का रास्ता हुआ प्रशस्त

BIG BREAKING : मोदी-योगी ने जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया, विकास का रास्ता हुआ प्रशस्त

मोदी-योगी ने जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया, विकास का रास्ता हुआ प्रशस्त

Tricity Today | पीएम ने एयरपोर्ट के मॉडल को देखा

मोदी-योगी ने जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया, विकास का रास्ता हुआ प्रशस्त Jewar Airport News : आखिरकार 20 साल पुराना सपना साकार हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) का शिलान्यास कर दिया है। विधि-विधान और मंत्रोच्चार के साथ एयरपोर्ट साइट पर प्रधानमंत्री ने शिलान्यास किया है। इससे पहले हेलीपैड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री हेलीपैड से सीधे शिलान्यास स्थल पर पहुंचे और नारियल तोड़कर शिलान्यास किया। पीएम ने एयरपोर्ट के मॉडल को देखा।

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम में बड़ी तादाद में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा, गाजियाबाद, समेत आसपास के क्षेत्र के लोग काफी तादाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुनने के लिए जनसभा स्थल पर पहुंच चुका हैं। जनसभा स्थल जय श्री राम के नारों के साथ गूंज रहा है हर तरफ केवल जय श्री राम के जैकारे लगाए जा रहे हैं। लोग ढोल नगाड़े बजाकर जश्न मना रहे हैं। काफी संख्या में महिलाएं भगवा वस्त्र और लाल साड़ी पहनकर भूमि पूजन के कार्यक्रम में पहुंची हैं। इस लम्हे को हर कोई कैमरे में कैद कर रहा है। जनसभा स्थल से लेकर यमुना एक्सप्रेस टोल प्लाजा तक लोगों का जनसमूह लगा हुआ है। हर कोई प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की एक झलक देखने के लिए बेताब है।

5,000 से ज्यादा पुलिस कर्मी तैनात
जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास को लेकर पीएम मोदी की सुरक्षा का चाक चौबंद प्रबंध किया गया है। कार्यक्रम के दौरान अभेद सुरक्षा के लिए जिले के बाहर से भी फोर्स बुलाई गई है। इसमें सिविल पुलिस के लगभग 5000 सिपाही (महिला-पुरुष), 800 उपनिरीक्षक, पीएसी, आरएएफ और पैरामिलिट्री की 25 से भी अ‌धिक कंपनियां तैनात हैं।  गाजियाबाद, हापुड़ और बुलंदशहर के आईपीएस अधिकारी जेवर पहुंच चुके हैं। इसके साथ ही करीब 56 IPS अधिकारी, 30 एएसपी, 80 डिप्टी एसपी, 225 निरीक्षक, 800 सब-इंस्पेक्टर और करीब 5 हजार महिला और पुरुष सिपाही तैनात किए गए है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.