ग्रेटर नोएडा पहुंचे कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी, कहा- ट्रेड शो और मोटोजीपी से योगी आदित्यनाथ का डंका विश्व में बजाया

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा पहुंचे कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी, कहा- ट्रेड शो और मोटोजीपी से योगी आदित्यनाथ का डंका विश्व में बजाया

ग्रेटर नोएडा पहुंचे कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी, कहा- ट्रेड शो और मोटोजीपी से योगी आदित्यनाथ का डंका विश्व में बजाया

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा पहुंचे कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी

Greater Noida News : योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी मंगलवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पहुंचे। जहां पर कैबिनेट मिनिस्टर पत्रकारों से रूबरू हुए। इस दौरान कैबिनेट मिनिस्टर नंद गोपाल नंदी ने कहा, "यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 और इंडियन मोटोजीपी की वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की डंका पूरे विश्व में बजा है। दोनों कार्यक्रम ग्रेटर नोएडा में हुए। इसलिए इन दोनों कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका ग्रेटर नोएडा की रही है।

उत्तर प्रदेश में तेजी से हो रहा निवेश : इंडस्ट्रियल मिनिस्टर
कैबिनेट मिनिस्टर ने कहा, "जब से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है, तब से यूपी सर्वोत्तम प्रदेश बन गया है। आज के समय में उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए बड़े-बड़े उद्योगपति लाइन में खड़े हुए हैं। खास तौर पर गौतमबुद्ध नगर में निवेश करने के लिए निवेशकों में होड़ लगी हुई है। अगर सरकार एक प्लॉट की स्कीम निकलती है तो उसको लेने के लिए 1000 लोग लाइन में खड़े होते हैं। जिससे इस बात का पता चलता है कि योगी सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश अब उत्तम उत्तम बन गया है।

ग्रेटर नोएडा के कारण यूपी बनेगा फिर नंबर वन : नंदी
नंदी के आगे कहा, "योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में 10 लाख करोड़ रुपए की ग्राउंड सेरेमनी होनी है। लक्ष्य रखा गया है कि ग्रेटर नोएडा में 60 हजार करोड़ रुपए का निवेश प्राप्त हो, इनमें से करीब 40 हजार करोड़ रुपए का निवेश पाइपलाइन में है। उम्मीद जताई जा रही है कि उत्तर प्रदेश एक बार फिर ग्रेटर नोएडा की वजह से निवेश के मामले में नंबर वन पहुंचेगी।"

हर महीने 5 तारीख को होगी बैठक
प्रत्येक महीने की 5 तारीख को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, यमुना विकास प्राधिकरण और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में बैठक होगी। बैठक में जो भी निर्णय लिए जाएंगे, उसको प्राधिकरण के सीईओ लखनऊ भेजेंगे। इस रिपोर्ट में एक महीने के भीतर किए गए सभी कार्य अंकित किए जाएंगे। अगर किसी अधिकारी की कमी पाई गई तो उसके खिलाफ शासन आदेश पर एक्शन होगा।

फर्जी रिपोर्ट बनाने वालों पर एक्शन होगा
अधिकतर देखा गया है कि नक्शे पास की समस्या हो रही है। नक्शे पास में अब अगर देरी हुई तो जिम्मेदार अधिकारी पर गाज गिरेगी। इसको लेकर प्राधिकरण के सीईओ को आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा लगातार बैठक होती रहेगी। अगर किसी मामले की जांच गलत बनाकर शासन को भेजी गई तो संबंधित अफसरों पर एक्शन होगा। फर्जी रिपोर्ट बनाने वालों पर शासन आदेश पर गाज गिरेगी।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.