प्राधिकरण के स्थापना दिवस पर सीईओ नरेंद्र भूषण ने किया बड़ा ऐलान, इन सोसाइटियों को स्वच्छता रैंकिंग में मिला सम्मान

ग्रेटर नोएडा : प्राधिकरण के स्थापना दिवस पर सीईओ नरेंद्र भूषण ने किया बड़ा ऐलान, इन सोसाइटियों को स्वच्छता रैंकिंग में मिला सम्मान

प्राधिकरण के स्थापना दिवस पर सीईओ नरेंद्र भूषण ने किया बड़ा ऐलान, इन सोसाइटियों को स्वच्छता रैंकिंग में मिला सम्मान

Tricity Today | सीईओ नरेंद्र भूषण ने किया बड़ा ऐलान

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने गुरुवार को अपना 30वां स्थापना दिवस ग्रेटर नोएडा में स्थित मिहिर भोज पार्क में बनाया है। इस दौरान प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा में स्थित स्टेलर जीवन सोसायटी को स्वच्छता की रैंकिंग में पहला स्थान दिया है। इसके लिए सोसाइटी को प्राधिकरण को 2 लाख रुपये से भी सम्मानित किया गया है। हैकाथन में शारदा विश्वविद्यालय ओवरऑल चैंपियन रहा है। कार्यक्रम का संचालन अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी केके गुप्त ने किया है।

स्थापना दिवस पर प्राधिकरण ने शहर वासियों को सिटी पार्क में ओपन जिम का तोहफा दिया है। कोरोना वायरस के चलते प्राधिकरण का स्थापना दिवस समारोह काफी छोटा रहा है। हालांकि स्थापना दिवस पर होने वाला कार्निवाल मार्च या अक्टूबर में किया जाएगा। कार्यक्रम की शुरुआत पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद डॉ. महेश शर्मा, सांसद सुरेंद्र नागर, जेवर विधायक ठाकुर धीरेन्द्र सिंह, दादरी विधायक तेजपाल नागर, एमएलसी श्रीचन्द शर्मा ने संयुक्त रूप से की है। 

प्राधिकरण सीईओ नरेन्द्र भूषण इस दौरान कहा कि बहुत की जल्द ग्रेटर नोएडा में 34 ओपन जिम बनाई जायेगी। यहां पर बड़ी बडी परियोजनाएं शुरू हो रही हैं। ग्रेटर नोएडा में एक बड़ा रेलवे स्टेशन बनेगा, जो देश का सबसे बड़ा होगा। कोविड काल में 8,300 करोड़ का निवेश आ चुका है।
 
डॉ. महेश शर्मा ने वहां मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जेवर एयरपोर्ट से इस शहर का चहुमुखी विकास होगा। आने वाला समय ग्रेटर नोएडा का है। भविष्य के शहर नोएडा में जो गलतियां हुईं वह यहां नहीं हुईं। प्राधिकरण जन प्रतिनिधियों को साथ लेकर विकास कार्यों को तेज करें। नाइट सफारी से पर्यटन का केन्द्र भी बन सकता है। 

सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने कहा कि ओपन जिम खोलना शहर वासियों के लिए लाभदायक है। प्राधिकरण को चाहिए कि वह इस तरह के विकास कार्य विकास कार्यों में तेजी लाएं। जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने कहा कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सरकार की नीतियों के अनुरूप विकास कार्य कर रहा है। जेवर में बनने वाले एयरपोर्ट ने इस विकास की गति को और बढ़ा दिया है। आने वाले दिनों में यह इलाका प्रदेश का ही नहीं देश का सबसे विकसित इलाका होगा। 

धीरेंद्र सिंह ने कहा कि ग्रेटर नोएडा सबसे तेजी से विकसित होने वाला शहर है। इसके विकास में जेवर एयरपोर्ट और रफ्तार देगा। आने वाले दिनों में जनपद गौतमबुद्ध नगर प्रदेश में ही नहीं वरन पूरे देश में सबसे अलग होगा। शहर को योगी आदित्यनाथ ने एक विश्वनीय रूप दिया है। जो शहर का सुनहरा भविष्य तय करेगा।

प्राधिकरण ने आवासीय सोसायटियों के बीच स्वच्छता रैंकिंग प्रतियोगिता आयोजित कराई थी। जिनको गुरुवार को विजेताओं की घोषणा की गई। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर की काफी सोसाइटी को स्वच्छता रैंकिंग में सम्मानित किया है। जिनको सीईओ नरेंद्र भूषण ने सम्मानित किया है। 
  1. स्टेलर जीवन सोसायटी, ग्रेटर नोएडा वेस्ट - दो लाख रुपये का इनाम दिया
  2. एल्डिको रेजीडेंसी ग्रींस और एल्डिको मिस्टी ग्रींस - दोनों को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये का इनाम
  3. रेल विहार सोसायटी, ग्रेटर नोएडा - एक लाख रुपये का इनाम दिया
  4. पार्श्वनाथ इडेन, ग्रेटर नोएडा - 25 हजार रुपये का इनाम 
  5. अरिहंत अंबर, ग्रेटर नोएडा वेस्ट - 25 हजार रुपये का इनाम 
  6. निराला एस्पायर, ग्रेटर नोएडा वेस्ट - 25 हजार रुपये का इनाम 
  7. आशियाना आर्चिड, ग्रेटर नोएडा वेस्ट - प्रतिभागी प्रमाण पत्र मिला
  8. गौर सौंदर्यम, ग्रेटर नोएडा वेस्ट - प्रतिभागी प्रमाण पत्र मिला
हैकाथन प्रतियोगिता में ओवर ऑल चैंपियन शारदा विश्वविद्यालय की टीम रहीं है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने कोरोना कॉल में बेहतर काम करने वालों को सम्मानित किया है। प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने जिम्स के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ. राकेश गुप्ता, यर्थाथ अस्पताल के चेयरमैन डॉ. अजय त्यागी, शारदा अस्पताल के चेयरमैन डॉ. पीके गुप्ता व प्रकाश अस्पताल के चेयरमैन डॉ. वीएस चैहान को सम्मानित किया है। कोरोना काल में काम करने वाली संस्था एक्टिव सिटीजन टीम, नेफोवा समेत तमाम संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया है। इसके अलावा प्राधिकरण ने अपने अधिकारियों व कर्मचारियों को भी सम्मानित किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.