एनबीसीसी ने किए हाथ खड़े, कहा- हमारे लोगों पर गलत हुआ मुकदमा दर्ज

आम्रपाली ड्रीम वैली लिफ्ट हादसा : एनबीसीसी ने किए हाथ खड़े, कहा- हमारे लोगों पर गलत हुआ मुकदमा दर्ज

एनबीसीसी ने किए हाथ खड़े, कहा- हमारे लोगों पर गलत हुआ मुकदमा दर्ज

Google Image | आम्रपाली ड्रीम वैली लिफ्ट हादसा

Greater Noida West : आम्रपाली ड्रीम वैली लिफ्ट हादसे में एनबीसीसी का कहना है कि इस घटना में उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं है। एनबीसीसी के अधिकारियों के खिलाफ जो मुकदमा दर्ज किया गया, वह बिल्कुल निराधार है। वहीं दूसरी तरफ इस मामले में अभी मुख्य आरोपी अभी फरार है। जिसको पुलिस गिरफ्तार करने में नाकामयाब साबित हुई। मुख्य आरोपी का नाम चंदन कुमार है। चंदन कुमार ही इस साइट पर इंजीनियर था।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एनबीसीसी को मिली जिम्मेदारी
दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर आम्रपाली की निर्माणधीन साइट को एनबीसीसी पूरा कर रही है। साइट को पूरा करने के लिए एनबीसीसी ने गिरधारी लाल कंपनी को ठेका दिया है। कंपनी के द्वारा काफी समय से काम करवाया जा रहा था। बीते 15 सितंबर 2023 की सुबह करीब 8:30 बजे बारिश के दौरान लिफ्ट चलाई गई और इसी दौरान ही हादसा हो गया। हादसे में लिफ्ट टूट कर गिर गई और 9 मजदूरों की मौत हो गई।

अभी तक कुल 5 आरोपी गिरफ्तार
इस मामले में अभी तक पांच आरोपियों गिरफ्तार किया जा चुका है, लेकिन असली जिम्मेदार चंदन कुमार अभी फरार है। वहीं दूसरी तरफ एनबीसीसी के अधिकारी को कहना है कि जांच में वह सहयोग कर सकते हैं, लेकिन उनके अधिकारियों पर बिना किसी तथ्य के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया। गिरधारीलाल कंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ एमओयू साइन हुआ था। उसमें यह बात लिखी हुई थी कि निर्माण करने वाली कंपनी को सुरक्षा संबंधी पूरी व्यवस्था करनी होगी।

कैसे और कब हुआ हादसा
आम्रपाली ड्रीम वैली निर्माणधीन सोसाइटी में शुक्रवार (15 सितम्बर 2023) की सुबह करीब 8:30 यह हादसा हुआ है। पैसेंजर लिफ्ट में सवार होकर 9 लोग 10वीं मंजिल से नीचे आ रहे थे। आठवीं मंजिल पर अचानक लिफ्ट टूट गई और नीचे जाकर गिरी। इस घटना में लिफ्ट में सवार 4 मजदूरों की मौत मौके पर हो गई थी। बाकी 5 मजदूरों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में एडमिट करवाया गया, जहां उनकी भी मौत हो गई

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.