गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेंगे गलगोटिया यूनिवर्सिटी के एनसीसी कैडेट्स, विश्वविद्यालय में खुशी का माहौल

अच्छी खबर : गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेंगे गलगोटिया यूनिवर्सिटी के एनसीसी कैडेट्स, विश्वविद्यालय में खुशी का माहौल

गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेंगे गलगोटिया यूनिवर्सिटी के एनसीसी कैडेट्स, विश्वविद्यालय में खुशी का माहौल

Tricity Today | गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेंगे गलगोटिया यूनिवर्सिटी के एनसीसी कैडेट्स

गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेंगे गलगोटिया यूनिवर्सिटी के एनसीसी कैडेट्स, विश्वविद्यालय में खुशी का माहौल Greater Noida News : भारत गणराज्य के 73वें गणतंत्र दिवस उत्सव में होने वाली परेड के लिए गलगोटिया विश्वविद्यालय (Galgotiyas University) के तीन एनसीसी छात्रों का चयन हुआ है। ये छात्र आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत राजपथ पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों, विशेष रूप से प्रधानमंत्री रैली में भाग लेंगे। 

गलगोटियाज विश्वविद्यालय की 31वीं यूपी कन्या एनसीसी वाहिनी की सार्जेंट ज्योति बिष्ट और सार्जेंट दीपिका नेगी का पीएम रैली के लिए चयन हुआ है। 40वीं यूपी एनसीसी बटालियन के जूनियर अंडर ऑफ़िसर प्रियांशु दीक्षित को एनसीसी उत्तर प्रदेश का बेस्ट कैडेट् चुना गया है। विश्वविद्यालय की एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट गार्गी त्यागी ने बताया, गणतंत्र दिवस में सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रधानमंत्री रैली और बेस्ट कैडेट के लिए चयन बहुत ही कठिन होता है। ये कैडेट्स देश के अलग-अलग एनसीसी निदेशालयों से कठिन चयन प्रक्रियाओं से गुजर कर चयनित किये जाते है। 

उन्होंने बताया कि इन छात्रों के परिवार पहले से ही सेनाओं में सेवाएं दे रहे हैं। परिवार की देश भक्ति की भावना से प्रेरित होकर ये सभी छात्र सेना में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहते हैं। विश्वविद्यालय के एनसीसी प्रशिक्षक दुष्यंत राणा ने बताया, तीनों छात्रों का चयन पंचशील बालक इंटर कालेज नोएडा में चल रहे एनसीसी प्रशिक्षण शिविर और चयन कैंम्प में किया गया। ये तीनों उत्तर प्रदेश एनसीसी का प्रतिनिधत्व करेंगे। 

विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो डॉ प्रीति बजाज ने इस राष्ट्रीय उपलब्धि के लिए छात्रों और दोनों अधिकारीयों को बधाई देते हुए कहा, यह छात्रों की अथक मेहनत और प्रयासों का परिणाम है। विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी श्रीशान्त शर्मा ने बताया कि गणतंत्र दिवस की परेड के लिए उत्तर-प्रदेश से 57 कैडेट्स का चयन किया गया है। जिसमें से गलगोटियाज विश्वविद्यालय के 3 कैडेट्स का चुना जाना एक बड़ी उपलब्धि है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.