नोएडा एयरपोर्ट के पास आएगी नई आवासीय स्कीम, 1100 हेक्टेयर जमीन पर बनेंगी कई हाउसिंग सोसाइटी

BIG BREAKING : नोएडा एयरपोर्ट के पास आएगी नई आवासीय स्कीम, 1100 हेक्टेयर जमीन पर बनेंगी कई हाउसिंग सोसाइटी

नोएडा एयरपोर्ट के पास आएगी नई आवासीय स्कीम, 1100 हेक्टेयर जमीन पर बनेंगी कई हाउसिंग सोसाइटी

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नजदीक एक और आवासीय स्कीम आ रही है। यह उन लोगों के लिए खुशखबरी है, जो जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नजदीक अपना आशियाना बसाने का सपना देख रहे हैं। इसके लिए यमुना विकास प्राधिकरण 1100 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण करेगा। बहुत जल्द इसकी आधिकारिक घोषणा होने वाली है। यह उन लोगों के लिए भी खुशखबरी है। जिन्होंने अभी तक काफी आवासीय स्कीम में आवेदन किया, लेकिन घर के लिए जमीन नहीं मिल पाई। बताया जा रहा है कि इस स्कीम के जरिए करीब 2000 लोगों को सपनों का घर मिलेगा। 

सेक्टर-5 में आ रही स्कीम
मिली जानकारी के मुताबिक यह आवासीय स्कीम हाउसिंग सोसायटी के रूप में विकसित की जाएगी। यह यमुना सिटी के सेक्टर-5 में विकसित होगी। बताया जा रहा है कि जमीन का अधिग्रहण करने के लिए शासन आदेश आ चुका है। जिसके बाद प्राधिकरण ने काम शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि जनवरी 2024 तक जमीन के अधिग्रहण का काम शुरू हो जाएगा। यह स्कीम ना केवल नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास घर बसाने में मददगार साबित होगी, बल्कि जेवर में स्थित कई गांववालों की बल्ले-बल्ले हो जाएगी, उनको जमीन के बदले करोड़ों रुपए का मुआवजा मिलेगा। 

एक प्लॉट को खरीदने के लिए एक हजार लोग खड़े
आपको बता दें कि अभी तक नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास काफी सारी आवासीय स्कीम आ चुकी हैं। जिनमें सैकड़ों लोगों का सपना पूरा हुआ है। यमुना सिटी में अपना आशियाना बसाने की होड़ इतनी तेज है कि एक प्लॉट के लिए हजारों लोग लाइन में खड़े होते हैं। यह केवल आवासी ही बल्कि औद्योगिक इकाई का भी यही हाल है। एक प्लॉट के लिए एक हजार उद्यमी लाइन में खड़े होते हैं। काफी लोग तो ऐसे हैं, जो जमीन की कीमत का 10 गुना देने को तैयार है। लेकिन यमुना विकास प्राधिकरण नियमों के मुताबिक ही जमीन देता है। इसलिए यमुना विकास प्राधिकरण निवेशकों की पहली पसंद बना हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.