इंडिगो के बाद अकासा एयर भरेगा उड़ान, हैदराबाद में साइन हुआ एग्रीमेंट

नोएडा एयरपोर्ट को मिला दूसरा हवाई जहाज : इंडिगो के बाद अकासा एयर भरेगा उड़ान, हैदराबाद में साइन हुआ एग्रीमेंट

इंडिगो के बाद अकासा एयर भरेगा उड़ान, हैदराबाद में साइन हुआ एग्रीमेंट

Tricity Today | Noida International Airport

Greater Noida News : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। इंडिगो एयरलाइंस के बाद अब अकासा एयर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली दूसरी एयरलाइंस होगी। यह जानकारी उन्होंने अपनी वेबसाइट के जरिए दी है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने जेवर एयरपोर्ट का हिस्सा बनने के लिए अकासा एयर (Aakasa Air) का स्वागत किया है।

हैदराबाद में दोनों कंपनियों ने किया अनुबंध
जानकारी के अनुसार, इंडिगो कमर्शियल सेवाओं के लिए राष्ट्रीय राजधानी के पास स्थित ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के साथ जुड़ने की घोषणा करने वाली पहली एयरलाइन थी। शुक्रवार को उद्योग कार्यक्रम 'विंग्स 2024' के मौके पर हैदराबाद में अकासा एयर और नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच एक समझौते पर साइन किया गया है। 

सबसे तेजी से बढ़ती एयरलाइनों में से एक- क्रिस्टोफ 
मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टोफ श्नेलमैन (Chief Executive Officer Christoph Schnellmann) ने बताया कि 'हम अपने एयरलाइन पार्टनर के रूप में अकासा एयर का स्वागत करते हुए उत्साहित हैं, जो एयरपोर्ट के उद्घाटन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि यह साझेदारी दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हवाई कनेक्टिविटी को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। अकासा एयर देश में सबसे तेजी से बढ़ती एयरलाइनों में से एक है। हम देशभर के प्रमुख महानगरों के साथ-साथ टियर-2 और 3 शहरों को जोड़ने के लिए एक व्यापक हवाई नेटवर्क स्थापित करने के हमारे मिशन में उनके साथ जुड़कर बेहतर काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे का लक्ष्य यात्रियों को बेजोड़ कनेक्टिविटी और असाधारण यात्रा अनुभव प्रदान करना है।

नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा देश को जोड़ेगा 
अकासा एयर के संस्थापक और सीईओ विनय दुबे ने कहा कि नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा विमानन बुनियादी ढांचे के विकास पर सरकार के फोकस का उदाहरण है। देश एक अंतरराष्ट्रीय विमानन केंद्र बनने की ओर बढ़ रहा है। अकासा एयर की हवाई अड्डे के साथ प्रस्तावित साझेदारी एक समग्र नेटवर्क बनाने के हमारे प्रयास के अनुरूप है, जो देश को जोड़ता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से कनेक्टिविटी को और मजबूत करने और देशभर में यात्रियों को एक निर्बाध यात्रा अनुभव प्रदान करने में सक्षम करेगा। हवाई अड्डे का पहले चरण का शुभारंभ इस साल के अंत तक हो जायेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.