दिन निकलते ही चला प्राधिकरण का पीला पंजा, माफियाओं से मुक्त करवाई करोड़ों रुपए की जमीन

NOIDA BREAKING : दिन निकलते ही चला प्राधिकरण का पीला पंजा, माफियाओं से मुक्त करवाई करोड़ों रुपए की जमीन

दिन निकलते ही चला प्राधिकरण का पीला पंजा, माफियाओं से मुक्त करवाई करोड़ों रुपए की जमीन

Tricity Today | अवैध अतिक्रमण पर नोएडा अथॉरिटी का बुलडोजर चला।

NOIDA : दिन निकलते ही अवैध अतिक्रमण पर नोएडा अथॉरिटी का बुलडोजर चला है। नोएडा के एफएनजी विहार में अवैध रूप से अवैध अतिक्रमण किया हुआ था। जिसको नोएडा प्राधिकरण की टीम ने बुधवार की सुबह दिन निकलते ही ध्वस्त कर दिया है। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि बुलडोजर चलाकर करोड़ों रुपए की जमीन को माफियाओं से मुक्त करवाया गया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। बताया जा रहा है कि इन लोगों के खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। कमर्शियल गतिविधियां चली रही थी
नोएडा अथॉरिटी के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ लोगों ने एफएनजी विहार में अवैध अतिक्रमण किया हुआ था। इन लोगों ने चारदीवारी करके दुकानें बनाई हुई थी। यहां पर कमर्शियल गतिविधियां हो रही थी। इसकी सूचना कुछ लोगों ने नोएडा अथॉरिटी की टीम को काफी समय पहले दी थी। जिसके बाद उन लोगों को नोटिस दिया गया।

प्राधिकरण ने तीन बार दिया था नोटिस
प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि अभी तक 3 बार इन अवैध रूप से अतिक्रमण करने वालों को नोटिस दिया जा चुका था। उसके बावजूद भी इन्होंने सरकारी जमीन को खाली नहीं किया। जिसके बाद आज बुधवार दिनांक 21 दिसंबर 2022 की सुबह नोएडा अथॉरिटी की टीम लाव-लश्कर के साथ मौके पर पहुंची। प्राधिकरण की टीम ने अवैध अतिक्रमण को कब्जा मुक्त करवाया है।

अभी बार होगी कानूनी कार्रवाई
उन्होंने बताया कि इस जमीन की कीमत करोड़ों में है। बताया जा रहा है कि अगर दोबारा से अवैध अतिक्रमण किया जाएगा तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी और सख्त एक्शन लिया जाएगा। जानकारी मिली है कि मौके पर कुछ लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस बल के सामने किसी की एक नहीं चल पाई।

डिवीजन प्रभारी होंगे जिम्मेदार : रितु माहेश्वरी
आपको बता दें कि अभी तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अरबों रुपए की जमीन को माफियाओं से कब्जा मुक्त करवाया गया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी का कहना है कि अगर कोई भी व्यक्ति सरकारी जमीन पर कब्जा करेगा तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन होगा, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। सीईओ ने यहां तक के आदेश दिए हैं कि अगर किसी जमीन पर कब्जा होता है तो उसका जिम्मेदार डिवीजन प्रभारी होगा, इसलिए सभी डिवीजन प्रभारी अपने इलाके का पूरा ध्यान रखें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.