तीनों प्राधिकरण के एक होंगे नियम, शासन ने भेजी 100 पन्नों की पॉलिसी, पढ़िए खास खबर

गौतमबुद्ध नगर : तीनों प्राधिकरण के एक होंगे नियम, शासन ने भेजी 100 पन्नों की पॉलिसी, पढ़िए खास खबर

तीनों प्राधिकरण के एक होंगे नियम, शासन ने भेजी 100 पन्नों की पॉलिसी, पढ़िए खास खबर

Tricity Today | Noida, Greater Noida & Yamuna Authority

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के तीनों प्राधिकरण की एक जैसी नीतियां बनेंगी। तीनों प्राधिकरण के एक जैसे नियम होंगे। इसके लिए उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से पॉलिसी का ड्रॉफ्ट तैयार किया गया है। शासन ने पॉलिसी का ड्रॉफ्ट तैयार करके नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण को भेजा है। अब तीनों प्राधिकरण इस पर विचार-विमर्श करके वापस अपना जवाब शासन को भेजेंगे।

100 पन्ने की हैं पॉलिसी ड्रॉफ्ट
तीनों प्राधिकरण के नियम एक होने के बाद आवंटियों को फायदा होगा। इस पॉलिसी ड्रॉफ्ट में करीब 100 पन्ने हैं। जिसमें सभी मुद्दों का जिक्र किया गया है। नियम एक बनने के साथ आवेदन पर समय सीमा भी तय की जाएगी। अभी ड्रॉफ्ट रिपोर्ट पढ़ी जा रही है। जल्द उत्तर प्रदेश शासन को जवाब भेजा जाएगा। 

लोग लगाते हैं अलग-अलग आरोप
अभी तीनों प्राधिकरण में अलग-अलग नियम है। सभी का काम करने का तरीका भी अलग-अलग है। ऐसे में लोग प्राधिकरण के अधिकारियों पर आरोप लगाते हैं। वह कहते हैं कि दूसरी अथॉरिटी में ऐसा नहीं होता है। जबकि नियमों की वजह से काम करने का तरीका अलग है, लेकिन एक नियम बनने के बाद सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। 

आवंटन देने में भी नियम अलग-अलग
अभी यमुना विकास प्राधिकरण में आवंटन ड्रॉ के माध्यम से होता है, लेकिन नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में आवंटन ई-नीलामी के जरिए होता है। इसी तरीके से भूखंड आवंटन के बाद अलग-अलग नियम है। इसके अलावा निर्माण कार्य और शर्तें भी अलग-अलग है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.