शहर के 120 बिल्डरों और एओए के खिलाफ नोटिस जारी, सीईओ सुरेंद्र सिंह ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

Greater Noida BREAKING : शहर के 120 बिल्डरों और एओए के खिलाफ नोटिस जारी, सीईओ सुरेंद्र सिंह ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

शहर के 120 बिल्डरों और एओए के खिलाफ नोटिस जारी, सीईओ सुरेंद्र सिंह ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

शहर के 120 बिल्डरों और एओए के खिलाफ नोटिस जारी, सीईओ सुरेंद्र सिंह ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी Greater Noida News : फ्लैट खरीदारों को एनओसी देने के एवज में बिल्डर या अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन की तरफ से अनाप-शनाप पैसे मांगने की शिकायत पर प्राधिकरण ने सख्त कदम उठाया है। प्राधिकरण ने लगभग 120 बिल्डरों और अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन को चेतावनी पत्र भेजा है कि अगर मेनटेनेंस शुल्क को छोड़कर किसी और तरह की धनराशि की मांग गई तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

डेढ़-दो लाख रुपए की डिमांड कर रहे
दरअसल, विगत जन विश्वास दिवस में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी के निवासियों प्राधिकरण के सीईओ और मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह से शिकायत की थी कि फ्लैट बेचने पर बिल्डर की तरफ से एनओसी देने के नाम डेढ़-दो लाख रुपए तक की डिमांड की जाती है, जबकि खरीदार के नाम फ्लैट की रजिस्ट्री भी हो चुकी होती है। 

सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी : सीईओ सुरेंद्र सिंह
इस पर सीईओ ने बिल्डर विभाग से ऐसे बिल्डरों व अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को नोटिस जारी कर मेनटेनेंस को छोड़कर अन्य किसी भी तरह के शुल्क लेने पर तत्काल रोक लगाने के निर्देश दिए। इस पर तत्काल अमल करते हुए बिल्डर विभाग ने 120 से अधिक बिल्डरों और अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को चेतावनी पत्र जारी कर दिया। उसमें साफ कहा गया है कि फ्लैट विक्रेता से एनओसी के नाम पर मेनटेनेंस को छोड़कर कोई भी अतिरिक्त धनराशि नहीं ली जाएगी। अगर कोई बिल्डर या एओए ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

बिल्डर और एओए को मिला 15 दिन का समय
साथ ही अगर कोई बिल्डर या एओए आवेदन करने से 15 दिन के भीतर एनओसी जारी नहीं करता है या एनओसी जारी न होने की सूचना नहीं देता है तो यूपी अपार्टमेंट की धारा 39 के अनुसार प्राधिकरण उसे डीम्ड अप्रूवल मान लेगा और फ्लैट के ट्रांसफर की अनुमति दे दी जाएगी। सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने ऐसे फ्लैट खरीदारों को परेशान करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.