सवालों से घिरा गुर्जर शोध संस्थान, फर्जी चुनाव और 16 करोड़ रुपए के घोटाला का आरोप लगाया

Greater Noida : सवालों से घिरा गुर्जर शोध संस्थान, फर्जी चुनाव और 16 करोड़ रुपए के घोटाला का आरोप लगाया

सवालों से घिरा गुर्जर शोध संस्थान, फर्जी चुनाव और 16 करोड़ रुपए के घोटाला का आरोप लगाया

Tricity Today | श्याम सिंह भाटी

Greater Noida News : चिटहेरा गांव के निवासी एडवोकेट श्याम सिंह भाटी ने अखिल भारतीय गुर्जर संकृति शोध संस्थान की प्रबंधन समिति पर 15 साल से फर्जी चुनाव करवाने के आरोप लगाए हैं। इसके अलावा तत्कालीन पदाधिकारी पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर 16 करोड़ रुपए का घोटाला करने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने संस्थान में हुए चुनाव और घोटाले की जांच कराने के लिए डिप्टी रजिस्ट्रार चिट्स एंड फंड सोसायटी मेरठ को शिकायत भेजी। उन्होंने पूरे मामले की एसआईटी जांच करवाने की मांग की है। जिससे संस्थान में हुए घोटाले और फर्जी चुनाव को उजागर किया जा सके। 

अपनी मर्जी से कार्यकारिणी बनाई
श्याम सिंह भाटी का कहना है कि गुर्जर शोध संस्थान की इमारत बनाने में समाज के अलावा जेपी एसोसिएटस और ओमेक्स का पैसा लगा हुआ है, लेकिन कुछ लोगों ने इस संस्थान में फर्जी तरीके से कूटरचित दस्तावेज तैयार करके एक कार्यकारिणी बना दी। इस कार्यकारिणी में अपने नजदीकी दोस्त और रिश्तेदारों को पदाधिकारी बना दिया। 

"संस्थान के चुनाव में घपला हुआ"
उन्होंने आरोप लगाया है कि इसी तर्ज पर हाल ही में हुए संस्थान के चुनाव में घपला किया गया। चंद लोगों ने अपनी मनमर्जी से 4 अक्टूबर को बगैर चुनाव कराए ही कार्यकारिणी की घोषणा कर दी। जबकि चुनाव कराने के लिए राजकुमार भाटी की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई  गई थी। 

समाज के पैसे को अपने निजी खर्चे में उपयोग किया
उन्होंने आरोप लगाया कि समाज की तरफ से जमा हुई धनराशि को अपने निजी खर्चे में उपयोग किया जा रहा है। संस्थान में जो कार्यकारिणी अभी तक बनी है, किसी ने भी आय और व्यय खर्च का ब्यौरा नहीं दिया है। आम सभा की बैठक में भी एक पर्चा बनाकर लहरा दिया कि यह हमारे पास आय और व्यय का ब्यौरा। पूर्व की कार्यकारिणी के सदस्य करीब 16 करोड़ रुपए की धनराशि को हड़प लिया। उन्होंने मांग की है कि इन सभी की जांच पड़ताल कर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जेल में भेजा जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.