ग्रेटर नोएडा मेट्रो के 6 स्टेशनों पर स्टॉल लगाकर करोबार करने का मौका, चार स्टेशन पर कमर्शियल स्पेस

अच्छी खबर : ग्रेटर नोएडा मेट्रो के 6 स्टेशनों पर स्टॉल लगाकर करोबार करने का मौका, चार स्टेशन पर कमर्शियल स्पेस

ग्रेटर नोएडा मेट्रो के 6 स्टेशनों पर स्टॉल लगाकर करोबार करने का मौका, चार स्टेशन पर कमर्शियल स्पेस

Tricity Today | Symbolic Photo

Greater Noida News : नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) ने मेट्रो यात्रियों और व्यवसायियों के लिए एक नई योजना की घोषणा की है। इसके तहत नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन के 6 प्रमुख स्टेशनों पर क्योस्क (स्टॉल) आवंटित किए जाएंगे। इस योजना के अंतर्गत आम लोग 17 अक्तूबर तक आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा चार अन्य स्टेशनों पर व्यावसायिक स्थानों के आवंटन के लिए भी योजना पेश की गई है। इनका उपयोग कारोबार के लिए  किया जा सकेगा।

पहले यहां पर मिलेगा मौका
एनएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-51, सेक्टर-50, सेक्टर-76, अल्फा-1, डेल्टा-1 और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर स्थित मेट्रो स्टेशन पर क्योस्क आवंटन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। क्योस्क आवंटन की प्रक्रिया पूरी तरह से ई-नीलामी (ई-बोली) के माध्यम से की जाएगी। जिसमें आवेदनकर्ताओं को ईएमडी (अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट) के रूप में कुल राशि का 10 प्रतिशत जमा करना होगा। 

इन स्टेशनों पर भी लगेगा क्योस्क
इसके अलावा सेक्टर-81, सेक्टर-83, सेक्टर-101 और परी चौक मेट्रो स्टेशन पर व्यावसायिक स्थानों के लिए अलग से आवेदन किए जा सकते हैं। एनएमआरसी का यह कदम मेट्रो स्टेशनों को व्यावसायिक गतिविधियों का केंद्र बनाने और यात्रियों को विभिन्न सेवाएं मुहैया कराने के उद्देश्य से उठाया गया है।

व्यापार के लिए अच्छा मौका
लोगों का कहना है कि यह योजना नोएडा और ग्रेटर नोएडा के व्यापारिक समुदाय के लिए एक बड़ा अवसर साबित हो सकती है। क्योंकि मेट्रो स्टेशनों पर क्योस्क से यात्रियों और स्थानीय निवासियों की जरूरतों को पूरा करने का बेहतरीन मंच मिल सकता है। योजना से संबंधित अधिक जानकारी और आवेदन की प्रक्रिया के लिए इच्छुक व्यक्ति एनएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.