पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह अचानक पहुंचे मतगणना स्थल, पूरे दिन रहेगा सख्त कर्फ्यू लागू

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मतगणना : पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह अचानक पहुंचे मतगणना स्थल, पूरे दिन रहेगा सख्त कर्फ्यू लागू

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह अचानक पहुंचे मतगणना स्थल, पूरे दिन रहेगा सख्त कर्फ्यू लागू

Tricity Today | पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह अचानक पहुंचे मतगणना स्थल

रविवार को जनपद गौतमबुद्ध नगर में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 की मतगणना होने वाली है। मतगणना स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ सकुशल संपन्न कराने के लिए शनिवार को पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने पुलिस टीम और निर्वाचन आयोग की टीम के साथ मतगणना स्थलों पर पहुंचकर निरीक्षण किया है। 

इस दौरान पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि मतगणना कार्य के संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग के नियमों का सभी अधिकारियों के द्वारा अक्षरश पालन सुनिश्चित करते हुए मतगणना का कार्य संपन्न कराया जाएगा। कुशलतापूर्वक मतगणना का कार्य संपन्न कराने के उद्देश्य से सभी तीनों मतगणना स्थलों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। मतगणना केंद्र के अंतर्गत सभी निर्धारित मानकों के अनुरूप मतदान कार्मिक मतगणना एजेंट, प्रत्याशी और पत्रकार ही प्रवेश पा सकेंगे। 

उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान सभी अधिकारियों के द्वारा इस बात पर विशेष जोर दिया जाएगा कि वर्तमान में कोरोना के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए प्रोटोकाल का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए मतगणना का कार्य संपन्न कराया जाए। मतगणना केंद्रों पर मतगणना एजेंट्स के अतिरिक्त किसी को भी केंद्र पर आने की इजाजत नहीं होगी और किसी भी प्रकार के विजय जुलूस और भीड़ आदि के इकट्ठा होने पर पाबन्दी रहेगी। मतगणना केंद्रों पर और उनके आसपास पूर्ण तरह कर्फ्यू लागू रहेगा। 

पुलिस कमिश्नर ने साफ आदेश दिया है कि कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी और कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर जेल भेजा जाएगा। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने स्पष्ट करते हुए सभी जन सामान्य का आह्वान किया है कि कोई भी नागरिक मतगणना स्थलों पर उपस्थित नहीं रहेंगे। यदि किसी के द्वारा लागू कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उनके विरूद्ध पुलिस और प्रशासन सख्ती के साथ कार्रवाई करेगा। भ्रमण के दौरान अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार और डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार समेत काफी अधिकारी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.