कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने दी 6 नई पुलिस चौकियां, लेकिन थानों की फाइल अटकी

वर्ष 2023 में गौतमबुद्ध नगर को क्या मिला : कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने दी 6 नई पुलिस चौकियां, लेकिन थानों की फाइल अटकी

कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने दी 6 नई पुलिस चौकियां, लेकिन थानों की फाइल अटकी

Tricity Today | Police Commissioner Laxmi Singh

Greater Noida News : वर्ष 2023 में गौतमबुद्ध नगर को 3 नई पुलिस चौकी मिली हैं, लेकिन एक भी नया थाना नहीं मिला। हालांकि, नोएडा पुलिस ने 20 लाख लोगों के लिए 14 नए थाने बनाने का प्लान तैयार किया है। लेकिन वह अभी जमीन से कोसों दूर है। गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय ने 2023 में छह नई पुलिस चौकियों का उद्घाटन किया। दो नई पुलिस चौकियां एक्सप्रेसवे पर केंद्रित हैं, दो ग्रेटर नोएडा में औद्योगिक क्षेत्रों में स्थित है। एक जीआईएमएस अस्पताल के लिए और एक ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आगामी आवासीय क्षेत्र के लिए बनाई गई है।

गौर यमुना सिटी पुलिस चौकी 
लक्ष्मी सिंह ने आगे बताया कि यमुना एक्सप्रेसवे पर रबूपुरा पुलिस स्टेशन के तहत जून में गौर यमुना सिटी पुलिस चौकी का उद्घाटन किया गया था। यह पुलिस चौकी यमुना सिटी में आवासीय परियोजनाओं के साथ-साथ एक्सप्रेसवे पर गश्त के लिए आने वाली आबादी की जरूरतों को पूरा करेगी। 

नोएडा एक्सप्रेसवे पर पुलिस चौकी
उन्होंने आगे बताया कि इसके बाद अक्टूबर में नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर एनपीएक्स मॉल नाम से एक नई पुलिस चौकी स्थापित की गई। नॉलेज पार्क पुलिस स्टेशन के अंतर्गत सेक्टर 153 और 165 के बीच छह गांव स्थित हैं। यहां नई ऊंची आवासीय परियोजनाएं भी आई हैं। इस क्षेत्र से थाने की दूरी 10-15 किमी है। इसलिए वहां पर पुलिस चौकी स्थापित की गई।

कासना थाना क्षेत्र में 3 पुलिस चौकी
लक्ष्मी सिंह ने कहा कि दनकौर पुलिस स्टेशन क्षेत्र के अंतर्गत सितंबर में यमुना एक्सप्रेसवे पर दो वॉच टावर स्थापित किए गए थे। दोनों टावर यमुना एक्सप्रेसवे पर जीरो पॉइंट से क्रमशः 12 किमी और 16 किमी की दूरी पर हैं। पूरे दिन पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। नवंबर में कासना पुलिस स्टेशन के तहत तीन नई पुलिस चौकियां स्थापित की गईं। जिनमें से एक औद्योगिक क्षेत्र साइट-5, सिरसा के लिए और एक अन्य सरकारी चिकित्सा विज्ञान संस्थान (जीआईएमएस) के लिए थी। 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक पुलिस चौकी
पुलिस कमिश्नर ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि नवंबर में ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-3 के लिए एक पुलिस चौकी भी स्थापित की गई थी। नई पुलिस चौकी एस्टर सेक्टर-3 के अलावा सेक्टर-2 और सेक्टर-3 में आवासीय इलाकों को कवर करेगी। इसके अलावा उच्च इरोस संपूर्णम हाउसिंग सोसाइटी, निराला एस्पायर हाउसिंग सोसाइटी, पटवारी गांव और कम से कम दस स्कूलों को कवर करती है। आपको बता दें ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दो नए थाना बनाने के लिए लक्ष्मी सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार को लेटर भेजा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.