नशे के कारोबार को खत्म करेंगी लक्ष्मी सिंह, जल्द होने वाला है यह काम

नोएडा पुलिस का नया प्लान : नशे के कारोबार को खत्म करेंगी लक्ष्मी सिंह, जल्द होने वाला है यह काम

नशे के कारोबार को खत्म करेंगी लक्ष्मी सिंह, जल्द होने वाला है यह काम

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ के आदेश को पूरा करेंगी पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह खरा उतर रही हैं। पुलिस कमिश्नर ने फैसला लिया है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा से नशा तस्कर को खत्म करने के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया जाएगा। जिसका नाम 'नारकोटिक्स टास्क फोर्स' होगा। बहुत जल्द इस टीम का गठन हो जाएगा और यह टीम शहर से नशा तस्करों को खत्म करने का काम करेगी। इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई है।

समीक्षा बैठक में उठा था 'नशे के कारोबार' का मुद्दा
दरअसल, बीते 8 दिसंबर 2023 को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा आए थे। उन्होंने पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के अलावा जिलाधिकारी, तीनों प्राधिकरण के सीईओ और तमाम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी। समीक्षा बैठक के दौरान जिले में बढ़ रहे नशे के अवैध कारोबार का मुद्दा उठा। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने नशा तस्करों पर कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया। इसी आदेश का पालन करते हुए अब लक्ष्मी सिंह ने गौतमबुद्ध नगर में नारकोटिक्स टास्क फोर्स बनाने का फैसला लिया है।

शिक्षण संस्थानों पर होगी पैनी नजर
बताया जा रहा है कि यह नारकोटिक्स टास्क फोर्स तीनों जोन में तैनात होगी। खास तौर पर जिले में स्थित कोचिंग सेंटर, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, स्कूल, रेस्टोरेंट, मॉल और पीजी पर इनकी निगरानी होगी। इन सभी का सत्यापन भी किया जाएगा और निगरानी भी की जाएगी। खासतौर पर शिक्षण संस्थानों के पास नारकोटिक्स टास्क फोर्स एक्टिव रहेंगी।

अब तक अरबों रुपए का नशीले पदार्थ पकड़ा, सैकड़ों पहुंचे जेल
अभी तक पुलिस ने काफी करोड़ों रुपए के नशीले पदार्थ के साथ सैकड़ों तस्करों को गिरफ्तार किया है। कुछ महीने पहले ही ग्रेटर नोएडा में एक ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया था। जिसमें करीब 300 करोड़ रुपए का ड्रग्स पकड़ा गया। इसके अलावा एक महीने में कम से कम 50 लाख रुपए का ड्रग्स या नशीला पदार्थ पुलिस के द्वारा बरामद किया जाता है। यह नशीला पदार्थ शहर में स्थित यूनिवर्सिटी और कॉलेज में छात्रों के बीच बेचने के लिए लाया जाता है, लेकिन उससे पहले पुलिस मामले का खुलासा कर देती है।

नामी कॉलेज के छात्र बन रहे नशे के सौदागर
खास तौर पर देखा गया है कि नशा तस्करों की नजर गौतमबुद्ध नगर में स्थित कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले बच्चों पर है। इतना ही नहीं काफी स्टूडेंट्स ड्रग्स बेचने के मामले में लिप्त हुए हैं। उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाती है। बीते दिनों नोएडा पुलिस ने शहर में स्थित एक नामी यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले तीन स्टूडेंट्स को ड्रग्स तस्करी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा। अब लक्ष्मी सिंह ने जिले से नशे का काला धंधा और तस्करों को खत्म करने के लिए नारकोटिक्स टास्क फोर्स बनाने फैसला लिया है।

नशा तस्करों पर कड़ी कार्रवाई करें : योगी आदित्यनाथ 
मुख्यमंत्री ने ग्रेटर नोएडा में कहा था, "नशा तस्कर आने वाली पीढ़ी को बर्बाद कर रहे हैं। इससे कानून-व्यवस्था को भी खतरा है। नशा तस्करी किसी भी सूरत में नहीं होनी चाहिए। नशे का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है। इसके लिए सारे विभाग मिलकर एक विस्तृत कार्य योजना तैयार करें। एक्शन प्लान बनाकर नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.