बिना बताए छुट्टी पर गई प्रिंसिपल सस्पेंड, एक दिन पहले मिड डे मील का दूध पीकर छात्र हुए थे बीमार

Ghaziabad News : बिना बताए छुट्टी पर गई प्रिंसिपल सस्पेंड, एक दिन पहले मिड डे मील का दूध पीकर छात्र हुए थे बीमार

बिना बताए छुट्टी पर गई प्रिंसिपल सस्पेंड, एक दिन पहले मिड डे मील का दूध पीकर छात्र हुए थे बीमार

Google Image | Symbloic Image

Ghaziabad News : लोनी स्थित प्रेम नगर प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील के दौरान खराब दूध को पीकर 25 से अधिक बच्चों की तबीयत अचानक खराब हो गई थी। इस घटना के दूसरे दिन स्कूल की प्रधानाध्यापक बिना बताए मेडिकल लगाकर अवकाश पर चली गई। इसे लापरवाही मानते हुए स्कूल की प्रधानाध्यापक को तत्काल निलंबित कर दिया गया है।

 क्या है पूरा मामला 
लोनी स्थित प्रेम नगर के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को मिड डे मील देने के दौरान मिले दूध को पीकर 25 से अधिक बच्चे अचानक बीमार हो गए थे। दूध पीने के एक घंटे बाद बच्चों को उल्टी और सिर में दर्द की शिकायत हो गई। इस दौरान बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले में आज स्कूल की प्रधानाध्यापक को निलंबित किया गया है।

लापरवाही के कारण निलंबित
प्राथमिक विद्यालय प्रेम नगर की प्रधानाचार्य मामले के दूसरे दिन बिना सूचना दिए मेडिकल अवकाश पर चली गई। जबकि स्कूल में आए बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी यादव ने इसे लापरवाही मानते हुए प्रधानाध्यापक कोतत्काल निलंबित करने के आदेश दे दिए हैं। बता दें कि मिड डे मील में मिले दूध कोपीकर बीमार हुए बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भर्ती करने के दूसरे दिन गुरुवार की सुबह उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 
 
अभिभावकों का डर

प्राथमिक विद्यालय प्रेम नगर में कुल 516 बच्चों बच्चों का रजिस्ट्रेशन है। जबकि बुधवार को 310 बच्चे स्कूल में आए थे और आज घटना के दूसरे दिन केवल 76 बच्चे स्कूल में हाजिर हुए हैं। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोनी के इस स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावक कितने डरे हुए हैं। जबकि बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी यादव ने बताया कि बच्चों के अभिभावकों को विश्वास में दिलाया गया है लेकिन फिर भी घटना के दूसरे दिन बच्चों की उपस्थिति बहुत कम दिखाई दी। इसके अलावा अन्य विद्यालयों में भी बच्चों की उपस्थिति आज कम रही।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.