गलगोटिया कॉलेज की वेबिनार में कोविड-19 को लेकर हुए सवाल-जवाब, जानिए कितने दिनों बाद लगना चाहिए दूसरा टीका

ग्रेटर नोएडा : गलगोटिया कॉलेज की वेबिनार में कोविड-19 को लेकर हुए सवाल-जवाब, जानिए कितने दिनों बाद लगना चाहिए दूसरा टीका

गलगोटिया कॉलेज की वेबिनार में कोविड-19 को लेकर हुए सवाल-जवाब, जानिए कितने दिनों बाद लगना चाहिए दूसरा टीका

Tricity Today | गलगोटिया कॉलेज की वेबिनार

गलगोटिया कॉलेज की वेबिनार में कोविड-19 को लेकर हुए सवाल-जवाब, जानिए कितने दिनों बाद लगना चाहिए दूसरा टीका गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी  में शुक्रवार को कंप्यूटर साइंस विभाग एवं एनएसएस यूनिट द्वारा "इंपैक्ट ऑफ कोविड-19 ऑन सोसायटी" विषय पर एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया गया है। जिसमें मुख्य वक्ता फेलिक्स हॉस्पिटल, नोएडा के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर, डॉक्टर डीके गुप्ता थे। 

कार्यक्रम की शुरुआत संस्थान के निदेशक डॉ. बृजेश सिंह और कंप्यूटर साइंस विभागाध्यक्ष डॉ. विष्णु शर्मा द्वारा की गई। अपने संबोधन में डॉक्टर गुप्ता ने इस महामारी के वैश्विक प्रभाव के बारे में बताया है। साथ ही इस महामारी की वजह से भारत के लोगों के जीवन यापन, रोजगार, पर्यावरण, स्वाथ्य व्यस्था और अर्थव्यस्था पर पड़ने वाले प्रभाव पर भी प्रकाश डाला है। 



संबोधन के अंत में प्रतिभागियों द्वारा प्रश्नोंत्तर सत्र के दौरान पूछे गये प्रश्नों में  वैक्सीन के दोनों डोज में कितना अंतर होने चाहिए। कोविड होने के बाद लोगों काे अपना ख्याल कैसे रखना चाहिए। साथ ही बच्चों के वौक्सिनेशन और ब्लैक फंगस के लक्षणों की पहचान और उसके उपचार मुख्यत रहे। सभी प्रश्नों का जवाब देते हुए उन्होनें कहा कि हम सभी को वैक्सीनेशन जल्द से जल्द करवाना चाहिए। 

उन्होंने बताया कि कोरोना की पहली डोज और दूसरी डोज में कम से कम 28 दिन और ज्यादा से ज्यादा 60 दिनों का अंतर होना चाहिए। साथ ही कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना चाहिए। उन्होंनें बताया कि देश के 6 केंद्रों पर बच्चों के वैक्सीन का टेस्टिंग चल रहा है। इस मौके पर प्रोफेसर राजीव कुमार नाथ, डॉ. रितेश श्रीवास्तव, डॉ. इंदरप्रीत कौर और अनिका भारद्वाज उपस्थित रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.