पिछले 18 वर्षों में 18 हजार किसानों ने की आत्महत्या, कुल 90 अफसर चला रहे देश

राहुल गांधी ने कहा : पिछले 18 वर्षों में 18 हजार किसानों ने की आत्महत्या, कुल 90 अफसर चला रहे देश

 पिछले 18 वर्षों में 18 हजार किसानों ने की आत्महत्या, कुल 90 अफसर चला रहे देश

Tricity Today | राहुल गांधी

Greater Noida Desk : कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा में शामिल राहुल गांधी ने दावा किया कि उनकी पार्टी आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ लड़ रही है। कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने शनिवार को मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला बोला और राज्य को देश में भ्रष्टाचार का केंद्र बनने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कहा, "ब्यापम जैसे घोटालों ने राज्य को हिलाकर रख दिया है। एमबीबीएस की डिग्रियां बेची गईं। परीक्षा के पेपर लीक करके बेचे गए और भ्रष्टाचार हुआ।"

हर दिन 3 किसान कर रहे सुसाइड
राहुल ने दावा किया कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा की विचारधारा के खिलाफ लड़ रही है। उन्होंने दावा किया कि पिछले 18 वर्षों में 18,000 किसानों ने आत्महत्या की है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसका मतलब है कि राज्य में हर दिन तीन किसान अपनी जान दे देते हैं।

इतिहास में पहली बार भारत में किसान टैक्स दे रहे
उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश सरकार किसानों को उनकी फसल का सही दाम नहीं दे रही है। जाकर छत्तीसगढ़ के किसानों से पूछो कि उन्हें धान की खेती के लिए कितना मिलता है। हमने जो वादा किया था उसे पूरा किया है। इतिहास में पहली बार भारत में किसान टैक्स दे रहे हैं।" उन्होंने दावा किया कि देश को केवल 90 अधिकारी चला रहे हैं, जिनमें कैबिनेट सचिव और सचिव भी शामिल हैं, जबकि भाजपा सांसदों और विधायकों की देश में नीतियां और कानून बनाने में कोई भूमिका नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.