नोएडा पुलिस की गैंगस्टर पर नजर, परिजनों को सता रहा हत्या का डर

जेल में रवि काना और काजल झा : नोएडा पुलिस की गैंगस्टर पर नजर, परिजनों को सता रहा हत्या का डर

नोएडा पुलिस की गैंगस्टर पर नजर, परिजनों को सता रहा हत्या का डर

Tricity Today | Ravi Kana and Kajal Jha

Greater Noida : रवि काना (Ravi Kana) और काजल (Kajal) का इस वक्त लुक्सर जेल में बंद है। दोनों को थाईलेण्ड से गिरफ्तार किया गया है। इस गिरफ्तारी के हर जगह चर्चाे है। नोएडा पुलिस ने गौतमबुतद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया रवि काना को सलाखों के पीछे डाल दिया है। पिछले जुलाई में रवि काना, पत्नि मधु नागर और काजल झा समेत 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। तब से ही नोएडा पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। अब इन लोगों को जेल में अलग से रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक, दोनों को उस वार्ड में रखा गया है जहां पर किसी हत्या से संबंधित अपराधियों को नहीं रखा गया है। रवि काना की कुख्यात सुंदर भाटी से रंजिश चल रही है परिजनों को आशंका है कि कहीं कोई उसे मारने की कोशिश कर सकता है।

कौन है रवि काना
रवि काना हरेंद्र प्रधान दादुपुर का छोटा भाई है। हरेंद्र प्रधान की हत्या वर्ष 2015 में सुंदर भाटी ने करवाई थी। हरेंद्र नागर हत्याकांड गौतमबुद्ध नगर के चर्चित हत्याकांड में शामिल है। हरेंद्र नागर की हत्या होने के बाद स्क्रैप और सरिया तस्करी का सारा काम रवि काना ने संभाल लिया। हरेंद्र प्रधान हत्याकांड के बाद रवि काना ने अपनी जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा मांगी और सरकार ने रवि काना को पुलिस सुरक्षा दी। सुरक्षा मिलने के बाद रवि ने इसका दुरुपयोग किया। रवि काना ने स्क्रैप माफिया और तस्करी के लिए पुलिस सुरक्षा का इस्तेमाल किया था। रवि के अलावा उसकी भाभी यानी कि हरेंद्र नागर की बीवी बेवन नागर और भाई राजकुमार नागर को भी पुलिस सुरक्षा मिली। हालांकि, रेप का मुकदमा दर्ज होने से करीब 6 महीने पहले रवि काना की पुलिस सुरक्षा हटा ली गई थी।

स्क्रैप की दुनिया में रवि काना कैसे बना बादशाह?
स्क्रैप माफिया रवि काना ने पुलिस सुरक्षा में रहते हुए काफी बड़े अपराध किया। इस समय रवि के खिलाफ 11 मुकदमे दर्ज हैं। 10 मुकदमे दर्ज होने तक तो रवि काना बाहुबली बनाकर घूमता रहा, लेकिन 11वां मुकदमा दर्ज होने के बाद रवि काना के उल्टे दिन शुरू हो गए रवि काना को गौतमबुद्ध नगर में स्क्रैप की दुनिया का बादशाह भी कहा जाता है।

इस एक मुकदमे ने पुलिस तलाश में पुलिस
रवि काना और उसके साथियों ने एक युवती के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता ने इस वारदात की पुलिस से शिकायत की। युवती का आरोप है कि 'मैं नौकरी की तलाश में नोएडा आई थी। मुझे राजकुमार नामक एक व्यक्ति मिला। उसने पेपर के साथ बरौला बुलाया। वहां पर राजकुमार और उसका साथी महेमी मिले। दोनों ने मुझसे कहा कि रवि हमारे सर हैं। हम आपको उनसे मिलवा देंगे और वह आपकी जॉब लगवा देंगे। मैंने उनकी बातों पर विश्वास कर लिया।' युवती का यह भी आरोप है कि 19 जुलाई 2023 को राजकुमार और महेमी मुझे गार्डन गलेरिया मॉल लेकर गए। वहां पर राजकुमार और महेमी के साथ कार में बैठकर गई थी। उन दोनों ने गाड़ी पार्किंग में लगा दी। वहां पर तीन लड़के आए। उनका परिचय रवि, आजाद और विकास के रूप में करवाया गया। युवती का आरोप है कि वहीं पर पांच लोगों ने उसकी अस्मत लूट ली। यह भी आरोप है कि उसका वीडियो बनाया ब्लैकमेल किया। यह भी बताया कि पुलिस से शिकायत करने पर वे उसे और उसके परिवार को खत्म कर देंगे। इस गंभीर शिकायत के बाद पुलिस एक्शन में आई और मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। इस मामले में कई आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, लेकिन मुख्य आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.