गिरफ्तारी से पहले रवि काना ने कोर्ट से मांगी जमानत, नोएडा पुलिस की बेचैनी बढ़ी

BIG BREAKING : गिरफ्तारी से पहले रवि काना ने कोर्ट से मांगी जमानत, नोएडा पुलिस की बेचैनी बढ़ी

गिरफ्तारी से पहले रवि काना ने कोर्ट से मांगी जमानत, नोएडा पुलिस की बेचैनी बढ़ी

Tricity Today | नोएडा पुलिस को झटका देने की तैयारी में रवि काना

Greater Noida News : जहां एक तरफ नोएडा पुलिस लगातार रवि काना के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। वहीं दूसरी ओर रवि काना अपनी लीगल टीम के माध्यम से गौतमबुद्ध नगर कोर्ट में गिरफ्तारी से बचने के जुगाड़ में लगा हुआ है। रवि काना उर्फ रविंद्र ने जिला न्यायालय में गैंगरेप मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए बेल एप्लीकेशन लगाई है। रवि काना पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए प्रयासों में जुटा हुआ है। 

अब कल होगी सुनवाई
एडीजीसी भागसिंह भाटी ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-39 थाना से गैंगरेप के आरोपी रविंद्र उर्फ रवि काना की बेल एप्लीकेशन की बुधवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट में आज क्रिमिनल हिस्ट्री की डिमांड करते हुए अगली तारीख दी गई है। सम्भवतः अगली तारीख में कोर्ट बेल एप्लीकेशन पर निर्णय सुना सकती है। अब 11 जनवरी (गुरुवार) को क्रिमिनल हिस्ट्री प्राप्त होने पर बेल एप्लीकेशन पर सुनवाई की जाएगी।

रवि काना ने 19 जुलाई 2023 को किया था गैंगरेप
आपको बता दें कि बीते 19 जुलाई 2023 को स्क्रैप माफिया और सरिया तस्करी करने वाले रवि काना ने अपने 4 साथियों के साथ मिलकर नोएडा में एक युवती के साथ गैंगरेप किया था। गैंगरेप के बाद रवि ने करीब 6 महीने तक युवती को ब्लैकमेल किया। बस यहीं से रवि काना के उल्टे दिन शुरू हुए। गैंगरेप मामले में रवि काना अभी फरार है, लेकिन उनके कई साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मुख्य आरोपी रवि काना की तलाश के लिए पुलिस उसके ठिकानों पर दबिश दे रही है।

करीब 260 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी जब्त
बीते 1 जनवरी 2024 से अब तक रवि काना और उसके साथियों की करीब 260 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी को नोएडा पुलिस के द्वारा जब्त किया गया। इसमें रवि काना की गर्लफ्रेंड भी शामिल है। रवि की प्रेमिका काजल झा की करीब 80 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी जब्त की गई। सोमवार को भी पुलिस ने खुर्जा में जाकर रवि काना की 40 बीघा जमीन को जब्त किया गया। यह एक्शन पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के आदेश पर ग्रेटर नोएडा के डीसीपी साद मियां खान ने लिया है। अब रवि के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्त के द्वारा गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।

कौन है रवि काना
रवि काना हरेंद्र प्रधान दादुपुर का छोटा भाई है। हरेंद्र प्रधान की हत्या वर्ष 2015 में सुंदर भाटी ने करवाई थी। हरेंद्र नागर हत्याकांड गौतमबुद्ध नगर के चर्चित हत्याकांड में शामिल है। हरेंद्र नागर की हत्या होने के बाद स्क्रैप और सरिया तस्करी का सारा काम रवि काना ने संभाल लिया। हरेंद्र प्रधान हत्याकांड के बाद रवि काना ने अपनी जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा मांगी और सरकार ने रवि काना को पुलिस सुरक्षा दी। सुरक्षा मिलने के बाद रवि ने इसका दुरुपयोग किया। रवि काना ने स्क्रैप माफिया और तस्करी के लिए पुलिस सुरक्षा का इस्तेमाल किया था। रवि के अलावा उसकी भाभी यानी कि हरेंद्र नागर की बीवी बेवन नागर और भाई राजकुमार नागर को भी पुलिस सुरक्षा मिली। हालांकि, करीब 6 महीने पहले रवि काना की पुलिस सुरक्षा हटा ली गई।

स्क्रैप की दुनिया में रवि काना बना बादशाह
स्क्रैप माफिया रवि काना ने पुलिस सुरक्षा में रहते हुए काफी बड़े अपराध किया। इस समय रवि के खिलाफ 11 मुकदमे दर्ज हैं। 10 मुकदमे दर्ज होने तक तो रवि काना बाहुबली बनाकर घूमता रहा, लेकिन 11वां मुकदमा दर्ज होने के बाद रवि काना के उल्टे दिन शुरू हो गए रवि काना को गौतमबुद्ध नगर में स्क्रैप की दुनिया का बादशाह भी कहा जाता है। अब सवाल खड़ा होता है कि पुलिस रवि काना की गिरफ्तारी पुलिस कब तक करेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.