रालोद यह मुद्दा विधानसभा और राज्यसभा में उठाएगा, किसानों से मिलने जेल पहुंचे छपरौली के विधायक अजय चौधरी

दादरी एनटीपीसी किसान आंदोलन : रालोद यह मुद्दा विधानसभा और राज्यसभा में उठाएगा, किसानों से मिलने जेल पहुंचे छपरौली के विधायक अजय चौधरी

रालोद यह मुद्दा विधानसभा और राज्यसभा में उठाएगा, किसानों से मिलने जेल पहुंचे छपरौली के विधायक अजय चौधरी

Tricity Today | किसानों से मिलने जेल पहुंचे छपरौली के विधायक अजय चौधरी

  • - एनटीपीसी दादरी के खिलाफ आंदोलनरत 13 किसानों को गिरफ्तार किया गया है
  • - छपरौली विधायक डॉ.अजय चौधरी के नेतृत्व में 9 सदस्यीय शिष्टमंडल ने मुलाकत की
  • - रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी इस मामले को राज्यसभा में भी उठाएंगे
  • - अजय चौधरी ने कहा कि वह किसानों के इस मसले को विधानसभा में उठाएंगे
Greater Noida : एनटीपीसी दादरी के खिलाफ आंदोलनरत किसानों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किसानों से छपरौली के विधायक डॉ.अजय चौधरी के नेतृत्व में 9 सदस्यीय शिष्टमंडल ने गौतमबुद्ध नगर जिला जेल में मुलाक़ात की है। राष्ट्रीय लोकदल के नेताओं ने किसानों को हर संभव सहयोग देने  का आश्वासन दिया है। विधायक अजय चौधरी ने कहा कि वह किसानों के इस मसले को विधानसभा में उठाएंगे। लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी इस मामले को राज्यसभा में भी उठाएंगे।

डॉ.अजय चौधरी ने कहा, "ग्रेटर नोएडा की लुकसर जेल मे बंद किसान नेता सुखबीर खलीफा ने हमें बताया कि पुलिस ने धरने से लौटते हुए महिलाओं और बुजुर्गों को घेर लिया। बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया। जिससे कई महिलाएं और बुजुर्ग किसान घायल हो गए हैं। किसानों को गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया गया है।" विधायक ने आगे कहा, "हम इस मुद्दे को सदन के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार के सामने लेकर जाएंगे। आने वाले सत्रों के दौरान मैं खुद इस मसले को उत्तर प्रदेश विधानसभा में रखूंगा। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी मामले को राजयसभा में उठाएंगे। किसानों को इंसाफ जरूर मिलेगा। रालोद किसानों की एकमात्र पार्टी है। किसानों के लिए लड़ना और संघर्ष करना हमारा फर्ज है।"

प्रतिनिधिमंडल में शामिल प्रवक्ता यतेंद्र कसाना ने बताया कि उनके पिता चौधरी बिहारी सिंह ने 1990 में एनटीपीसी के लिए अधिग्रहीत भूमि का मुआवजा 8 रुपये से 88 रुपये प्रति वर्ग गज तक कराया था। तभी यह सहमति बनी थी कि भूमि अधिग्रहण से प्रभावित प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को एनटीपीसी में नौकरी दी जाएगी। साथ ही गांवों का समुचित विकास किया जाएगा, लेकिन बाद में एनटीपीसी ने केवल 182 लोगों को नौकरी दीं। गांवों का समुचित विकास नहीं किया गया। अब जब किसान अपनी मांगों को पूरी करने के लिए शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहा है तो उसे लाठियों से पीटा जा रहा है।

डॉ.अजय चौधरी के साथ प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय लोकदल किसान प्रकोष्ठ के पूर्व अध्यक्ष राममेहर गुर्जर, गौतमबुद्ध नगर के पूर्व जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, प्रदेश प्रवक्ता गीता निगम, अजीत दौला, मनवीर भाटी, ओमकार नागर और सतवीर नेताजी आदि शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.