रोटरी क्लब ने धूमधाम से मनाई हरियाली तीज, सुहाग की लंबी उम्र के लिए महिलाओं ने लगाई मेहंदी

ग्रेटर नोएडा न्यूज : रोटरी क्लब ने धूमधाम से मनाई हरियाली तीज, सुहाग की लंबी उम्र के लिए महिलाओं ने लगाई मेहंदी

रोटरी क्लब ने धूमधाम से मनाई हरियाली तीज, सुहाग की लंबी उम्र के लिए महिलाओं ने लगाई मेहंदी

Tricity Today | रोटरी क्लब ने धूमधाम से मनाई हरियाली तीज

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा रोटरी क्लब ने हरियाली तीज का पर्व बहुत धूमधाम से मनाया गया है। रोटरी क्लब की सदस्य निधि गुप्ता ने बताया कि रोटरी क्लब द्वारा काफी लंबे समय से हरियाली तीज महोत्सव बड़े धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस बार ग्रेटर नोएडा के अवध ग्रीन बैंक्वेट हॉल में आयोजित किया गया।

गणेश वंदना के साथ हुई शुरुआत
रोटरी क्लब की सदस्य कुमकुम गुप्ता ने बताया कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना के साथ की गई। मुख्य अतिथि मुक्ता शर्मा और विशिष्ट अतिथि निधि गर्ग ने सभी महिलाओं को हरियाली तीज की बधाई दी। इस दौरान महिलाओं ने डांस और झूला झूलकर प्रोग्राम का आनंद लिया। 

काफी संख्या में महिलाएं मौजूद रही
इस मौके पर निधि गुप्ता, रिचा गर्ग, श्रुति बंसल, मानसी गोयल, कुमकुम गुप्ता, शिखा अग्रवाल, वंदना शर्मा , नीतू बंसल , बारिश तायल, अनुराधा गुप्ता, सीमा गोयल, चारु कंसल, दीपिका गोयल, मोनिका सिंघल, विमला अग्रवाल, सुमन गर्ग, पारुल अग्रवाल, स्वाति गर्ग और मोनिका गोयल समेत काफी संख्या में महिलाएं मौजूद रही।

 हरियाली तीज का महत्व
हरियाली तीज सावन के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है। हरियाली तीज का व्रत सौभाग्य और मनचाहे वर की प्राप्ति के लिए रखा जाता है। मान्यता है कि इसी दिन माता पार्वती ने भगवान शिव को अपनी कठोर तपस्या से प्राप्त किया था। इस दिन वृक्ष, नदियों और जल के देवता वरुण की भी उपासना की जाती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.