ग्रेटर नोएडा के हाईटेक स्कूल को देख आपके भी उड़ जाएंगे होश, देखिए यूपी की पहली स्मार्ट क्लास

जी हां ये सरकारी है : ग्रेटर नोएडा के हाईटेक स्कूल को देख आपके भी उड़ जाएंगे होश, देखिए यूपी की पहली स्मार्ट क्लास

ग्रेटर नोएडा के हाईटेक स्कूल को देख आपके भी उड़ जाएंगे होश, देखिए यूपी की पहली स्मार्ट क्लास

Tricity Today | दनकौर ब्लॉक को एक हाईटेक स्कूल

Greater Noida West : उत्तर प्रदेश के शो-विंडो नोएडा में विकास पूरे रफ्तार से हो रहा है। अब दनकौर ब्लॉक को एक हाईटेक स्कूल मिला है। जिसे देखकर सरकारी स्कूल पब्लिक स्कूल जैसा दिख रहा है। क्लास रूम से लेकर वहां की रोड बहुत हाईटेक तरीके से बनाई गई है। छात्रों को इससे विशेष सुविधाएं मिलेंगी। आपको बता दें कि इस कंपोजिट स्कूल को बनाने में नौ करोड़ रुपये लगे हैं। 

प्रदेश का पहला स्मार्ट स्कूल 
स्कूल को तैयार करने वाली कंपनी एसएमसी कॉरपोरेशन इंडिया के प्रबंध निदेशक आरके मल्होत्रा और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने सोमवार को इसका उद्घाटन किया। यहां छात्रों को प्राइवेट स्कूल की तरह ही सुविधाएं मिलेंगी। यह स्कूल प्रदेश का पहला स्मार्ट स्कूल होगा।

दस स्मार्ट क्लास, सब कुछ हाईटेक 
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने बताया कि लुक्सर कंपोजिट स्कूल लगभग 10,000 वर्गमीटर में बनकर तैयार हुआ है। सीएसआर फंड से निर्माण करने वाली कंपनी ने स्कूल को बेसिक शिक्षा विभाग को सौंपा है। स्कूल परिसर में छात्रों की स्मार्ट क्लास के साथ ही बेस्ट फर्नीचर, कंप्यूटर लैब, लाइब्रेरी, कम्युनिटी एक्टिविटी के लिए ऑडिटोरियम की व्यवस्था है। बच्चों के खेलने के लिए बढ़िया मैदान है। इसमें रनिंग ट्रैक सहित अन्य व्यवस्था है। स्कूल में बच्चों के लिए उच्च स्तरीय सुविधाओं का ध्यान रखा गया है। दस स्मार्ट क्लास के साथ यहां छात्रों को बैठने के लिए डाइनिंग टेबल भी उपलब्ध है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.