गुलाम हैदर ने नेपाल के कई मंत्रालयों में की शिकायत, अब 2 देश करेंगे जांच

ग्रेटर नोएडा में पाकिस्तानी सीमा-सचिन प्रकरण : गुलाम हैदर ने नेपाल के कई मंत्रालयों में की शिकायत, अब 2 देश करेंगे जांच

गुलाम हैदर ने नेपाल के कई मंत्रालयों में की शिकायत, अब 2 देश करेंगे जांच

Google Image | सीमा हैदर

Greater Noida News : पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर और सचिन पर गुलाम हैदर अपने वकील मोमिन मलिक के जरिए लगातार शिकंजा कस रहा है। इस बार वकील ने सचिन के खिलाफ नेपाल के मानव तस्करी निषेध ब्यूरो, गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय सहित काठमांडू के पुलिस थाने में शिकायत दी है। साथ इस मामले में सीमा को भी लपेटा है। 

जानिए शिकायत में क्या लिखा
शिकायत में सीमा हैदर के बच्चों को अवैध रूप से बंधक बनाने, उनका धर्म परिवर्तन करने और अवैध रूप से बॉर्डर पार करने के आरोप लगाए गए हैं।2023 में सीमा हैदर नेपाल के रास्ते अपने तीन बच्चों को लेकर सचिन मीणा के साथ रहने के लिए भारत आ गई थी। इसके बाद से ही उन पर भारतीय अदालत में तो मामला विचाराधीन है ही, अब नेपाल में भी इस मामले में शिकायत हुई है। 

काठमांडू का होटल मालिक भी शामिल
अधिवक्ता मोमिन मलिक ने बताया कि नेपाल के गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, भारतीय उच्चायुक्त, पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ-साथ भारतीय गृह मंत्रालय से भी शिकायत की गई है। शिकायत में उस होटल मालिक को भी शामिल किया गया है, जिसमें सचिन और सीमा झूठ बोलकर रुके थे। यहां पर इन लोगों ने अपना नाम और पता भी गलत बताया था।

पंडित के खिलाफ भी होनी है सुनवाई
मोमिन मलिक ने एक महीने पहले गौतमबुद्ध नगर अदालत में सीमा, सचिन और इन दोनों की शादी कराने वाले पंडित के खिलाफ याचिका दायर की थी। इस पर सोमवार को सुनवाई होनी थी, जो अब स्थगित कर दी गई है। सुनवाई की अगली तारीख जल्द घोषित की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.