नोएडा के सबसे बड़े मार्केट में जल्द बनेंगे सेल्फी प्वाइंट, अधिकारियों ने किया दौरा

अच्छी खबर : नोएडा के सबसे बड़े मार्केट में जल्द बनेंगे सेल्फी प्वाइंट, अधिकारियों ने किया दौरा

नोएडा के सबसे बड़े मार्केट में जल्द बनेंगे सेल्फी प्वाइंट, अधिकारियों ने किया दौरा

Tricity Today | मार्केट का निरीक्षण

नोएडा के सबसे बड़े मार्केट में जल्द बनेंगे सेल्फी प्वाइंट, अधिकारियों ने किया दौरा Noida News : नोएडा के सबसे बड़े मार्केट सेक्टर 18 को अत्याधुनिक और आकर्षक बनाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। नोएडा प्राधिकरण के अफसरों ने आज मार्केट का दौरा किया। इस दौरान मार्केट में सेल्फी प्वाइंट के लिए स्थान चयन किया गया। अब इन्हें विकसित करने की कवायद शुरू की जाएगी। जगह-जगह सेल्फी पॉइंट्स बनाने के लिए सुन्दर कलाकृतियां लगायी जाएंगी। डबल स्ट्रक्चर पर लगी हुई टेंपरेरी केबल्स को हटाया जाएगा।

विशेष कार्य अधिकारी ने किया दौरा
सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन एवं नोएडा प्राधिकरण के  विशेष कार्य अधिकारी इंदु प्रकाश सिंह ने आज मार्केट का निरीक्षण किया। इस दौरान सफाई एवं सुंदरता के लिए चल रहे कार्यों का जायजा लिया। मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने तिकोना पार्क स्थित टॉयलेट की रखरखाव एवं साफ सफाई में आ रही कमियों को दिखाया। 

विशेष कार्याधिकारी इंदु प्रकाश ने तुरंत ही टॉयलेट की साफ-सफाई ठीक से करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि, इसमें जो दरवाजे आदि खराब है, सीट आदि ठीक नहीं है, उन्हें बदला जाए। इसको बाहर से सुंदर किया जाए। इस टॉयलेट का काम फिर से अधिकारियों से बात करके तुरंत शुरू कराने का आदेश दिया गया।  

विद्युत निगम से की चर्चा
बाजार  के निरीक्षण के दौरान जगह-जगह लगाए जाने वाले सेल्फी प्वाइंट के स्थानों का चयन किया गया। उन्होंने स्वच्छता में किसी तरह की कोताही नहीं बरतने के आदेश दिए। अधिकारी ने कहा कि जहां-जहां नालियों पर जाल अभी भी नहीं लगे हैं , उन्हें लगाया जाएगा। सड़क के किनारे से पार्किंग के साथ की टूटे हुए सड़कों को ठीक करने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए गए। उन्होंने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के चीफ इंजीनियर वीएन सिंह से बात कर अस्थाई लगे पोल्स और लटके केबल्स को जल्दी से हटाने पर चर्चा की। 

सीईओ से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल
निरीक्षण के दौरान यह भी निर्देशित किया गया कि जो भी वेंडर जगह जगह बैठे हैं उन्हें सिर्फ वेंडर जोन में ही  अनुमति दी जाए। जो वेंडर्स इधर-उधर बैठे हैं उन्हें हटाया जाएगा। शीघ्र ही सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी से मिलकर सेक्टर 18 में डबल पोल पर लगे टेंपरेरी केबल को हटाने, सुंदर सेल्फी प्वाइंट बनाने, जगह-जगह फाउंटेन लगे, प्रकाश व्यवस्था ठीक हो, ऐसी सभी कार्यों के लिए प्रस्ताव लेकर जाएगा।  सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन ने अधिकारी इंदु प्रकाश का धन्यवाद दिया।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.