जेवर एयरपोर्ट साइट पर मिट्टी खुदाई नहीं होगी, बाकी जिले में सारे निर्माण कार्य 7 दिनों के लिए बन्द

BIG BREAKING : जेवर एयरपोर्ट साइट पर मिट्टी खुदाई नहीं होगी, बाकी जिले में सारे निर्माण कार्य 7 दिनों के लिए बन्द

जेवर एयरपोर्ट साइट पर मिट्टी खुदाई नहीं होगी, बाकी जिले में सारे निर्माण कार्य 7 दिनों के लिए बन्द

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida : यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (Yamuna Authority) ने गुरुवार को बड़ा आदेश जारी किया है। जेवर में बन रहे नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की साइट पर मिट्टी की खुदाई बंद कर दी गई है। एयरपोर्ट साइट पर बाकी निर्माण कार्य जारी रहेंगे। इसके अलावा यमुना प्राधिकरण के दायरे में सभी निर्माण बंद कर दिए गए हैं। सभी रियल एस्टेट साइट, सड़कों के निर्माण और दूसरे तमाम काम अगले 7 दिनों तक बंद रखेंगे। यमुना अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुणवीर सिंह के कार्यालय से यह आदेश जारी किया गया है। इस समय वायु प्रदूषण के कारण बुरा हाल है। इससे निपटने के लिए यह फैसले लिए गए हैं।

आज का एक्यूआई रेट
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक गुरुवार की सुबह को नोएडा की एक्यूआई 383, गाजियाबाद की एक्यूआई 336, ग्रेटर नोएडा की एक्यूआई 312 फरीदाबाद की 373, गुरुग्राम की 319, भिवानी 332, बहादुरगढ़ 353, बुलंदशहर 242, हापुड़ 208, मेरठ 174 और सोनीपत 298 दर्ज की गई।

धीरेंद्र सिंह ने डीएम को लिखा पत्र
धीरेंद्र सिंह ने बुधवार की सुबह यह पत्र जिलाधिकारी को भेजा है। उन्होंने डीएम को इस प्रदूषण की वजह भी बताई हैं। विधायक ने लिखा, "इस खराब वायु गुणवत्ता के कारण सड़कों के आसपास से उड़ने वाली धूल है। सड़कों का निर्माण और बिल्डिंग का कंस्ट्रक्शन हो रहा है। नियमों के विपरीत मिट्टी ढोने वाले डंपर वजह हैं, जो नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर ग्रेटर नोएडा में थे। उन्होंने वायु गुणवत्ता सुधारने के निर्देश दिए हैं। स्थिति की गंभीरता पर अभिलंब निर्णय लें। प्रदूषण को रोकने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी जानकारी दें।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.