हिट एंड रन कानून के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में हड़ताल, बीच सड़क पर खड़े किए ट्रक-डंपर

बड़ी खबर : हिट एंड रन कानून के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में हड़ताल, बीच सड़क पर खड़े किए ट्रक-डंपर

हिट एंड रन कानून के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में हड़ताल, बीच सड़क पर खड़े किए ट्रक-डंपर

Tricity Today | हिट एंड रन कानून के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में हड़ताल

Greater Noida News : हिट एंड रन कानून के विरोध में पूरे देश में ट्रक डंपर चालक प्रदर्शन कर रहे हैं। ट्रक-डंपर चालकों का कहना है कि यह कानून पूरी तरीके से गलत है। इसको वापस लेना चाहिए। इसी मांग को लेकर पूरे देश में ट्रक और डंपर के चालक हंगामा कर रहे हैं। सड़क पर अपने वाहन खड़े करके जाम लगाया हुआ है। जिसकी वजह से हजारों लोग परेशान हैं। यह प्रदर्शन और हंगामा ग्रेटर नोएडा में भी हो रहा है। ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर-कुलेसरा मार्ग पर सुत्याना गांव के सामने ट्रक और डंपर चालकों ने भी सड़क पर अपने वाहन खड़े करके जाम लगा दिया। हालांकि, पुलिस बल मौके पर मौजूद है और लोगों को समझाकर वहां से हटाया जा रहा है। क्या है हिट एंड रन कानून
अधिकतर देखा गया है कि कोई भी ट्रक या डंपर चालक किसी भी व्यक्ति को कुचलकर भाग जाता था अगर पुलिस उसको पकड़ लेती थी तो थाने से ही जमानत हो जाती थी। इसके अलावा 2 साल कैद का भी प्रावधान था, लेकिन सरकार ने इस कानून को संशोधित कर दिया है। हिट एंड रन मामले में अब वाहन चालक को 10 साल की सजा होगी। इसके अलावा 7 लाख रुपए का जुर्माना देना होगा। सरकार के इस फैसले के बाद पूरे देश के ट्रक और डंपर चालक परेशान है। इनका कहना है कि यह सरासर गलत है। सरकार को यह कानून वापस लेना होगा।

लोगों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना
इसी मांग को लेकर पूरे देश में ट्रक और डंपर चालक हंगामा कर रहे हैं। हालांकि जहां-जहां पर प्रदर्शन और हंगामा हो रहा है, वहां पर पुलिस बल तैनात है। वाहन चालकों को समझ कर हड़ताल को समाप्त करवाने का प्रयास किया जा रहा है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि वाहन चालकों के हंगामा होने की वजह से काफी लोगों को परेशानियां हो रही है। वाहन चालकों ने भी सड़क पर अपनी गाड़ियां खड़ी करके चक्का जाम लगा दिया है। सोमवार को हफ्ते का पहला दिन और साल का पहला दिन होने की वजह से लोग अपने घरों से बाहर निकलते हैं, लेकिन यह हड़ताल होने की वजह से लोग परेशान हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.