नोएडा के डीएम रह चुके सुहास एलवाई ने फिर लहराया परचम, थाईलैंड पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

BIG BREAKING : नोएडा के डीएम रह चुके सुहास एलवाई ने फिर लहराया परचम, थाईलैंड पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

नोएडा के डीएम रह चुके सुहास एलवाई ने फिर लहराया परचम, थाईलैंड पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

Tricity Today | सुहास एलवाई

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर में जिलाधिकारी के रूप में सेवाएं दे चुके आईएएस अफसर सुहास एलवाई ने थाईलैंड में हुई पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। इस चैंपियनशिप में दुनिया के काफी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। जिसमें सुहास एलवाई ने गोल्ड मेडल जीता है। उन्होंने गोल्ड मेडल जीतकर केवल उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि पूरे भारत का परचम विश्व में लहराया है। 

प्रमोद भगत और सुकांत कदम सेमीफाइनल में पहुंचे
मिली जानकारी के मुताबिक यह चैंपियनशिप थाईलैंड के Pattay शहर में 9 मई 2023 से 14 मई 2030 तक आयोजित हो रही है। इस दुनिया के करीब 20 से भी ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है। भारत की तरफ से सुहास एलवाई के अलावा भारतीय पैरा शटलर प्रमोद भगत और सुकांत कदम भी सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। कुल मिलाकर भारत की तरफ से खेल रहे सभी खिलाड़ियों ने चैंपियनशिप में देश का नाम रोशन किया है। 

कुछ महीनों पहले स्पेन में लहराया था परचम
आपको बता दें कि इससे पहले सुहास एलवाई ने स्पेन में आयोजित हुए बैडमिंटन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। वह चैंपियनशिप 26 अप्रैल 2030 को हुई थी। सुहास एलवाई लगातार खेलकूद के मामले में देश का नाम रोशन कर रहे हैं। उनका कुछ समय पहले प्रमोशन हुआ है, लेकिन गौतमबुद्ध नगर में अपनी सेवाएं देते दौरान उन्होंने काफी उपलब्धियां हासिल की है।

देश का नाम आगे भी रोशन करता रहूंगा : सुहास एलवाई
इस जीत पर सुहास एलवाई ने "ट्राईसिटी टुडे" से बातचीत करते हुए कहा, "इस चैंपियनशिप के लिए मैं काफी समय से तैयारी कर रहा था। मुझे बेहद खुशी है कि मैंने थाईलैंड में हुई पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता है, लेकिन मेरा सफर आगे बढ़ता रहेगा। आगामी ओलंपिक चैंपियनशिप के लिए मैं तैयारी कर रहा हूं। मैं ऐसे ही देश का नाम आगे रोशन करता रहूंगा।"

कौन हैं सुहास एलवाई
सुहास एलवाई उत्तर प्रदेश कैडर में वर्ष 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं। मूल रूप से कर्नाटक में शिमोगा जिले के रहने वाले हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने सुहास एलवाई को 3 मार्च 2020 को गौतमबुद्ध नगर का जिलाधिकारी बनाकर भेजा था। सुहास एलवाई महाराजगंज, सोनभद्र, हाथरस, प्रयागराज, जौनपुर और आजमगढ़ के जिलाधिकारी रह चुके हैं। बीते 27 फरवरी 2023 को सुहास एलवाई का प्रमोशन हुआ है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनको खेलकूद विभाग का सचिव नियुक्त किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.