सुहास एलवाई ने एशियन गेम्स के लिए क्वालीफाई किया, सेलेक्शन ट्रायल के सारे मैच जीते

ख़ुशख़बरी : सुहास एलवाई ने एशियन गेम्स के लिए क्वालीफाई किया, सेलेक्शन ट्रायल के सारे मैच जीते

सुहास एलवाई ने एशियन गेम्स के लिए क्वालीफाई किया, सेलेक्शन ट्रायल के सारे मैच जीते

Tricity Today | सुहास एलवाई (File Photo)

Noida News : खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी रह चुके आईएएस अफसर सुहास एलवाई ने एशियन पैरा गेम्स के लिए क्वालिफाई कर लिया है। एशियन पैरा गेम्स का आयोजन इसी साल चीन में होगा। ख़ास बात यह है कि वह भारत का प्रतिनिधित्व एशियन गेम्स में करेंगे। चयन करने के लिए आयोजित की गई ट्रायल सीरीज़ के सारे मैच सुहास एलवाई ने जीते हैं। सुहास ने उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ को अंतिम मुक़ाबलों में पराजित किया है। आपको बता दें कि सुहास एलवाई उत्तर प्रदेश सरकार के खेल सचिव हैं।

पैरा एशियन गेम्स का आयोजन इसी साल अक्टूबर महीने में किया जाएगा। इस बार पैरा एशियन गेम्स की मेज़बानी चीन करेगा। सुहास एलवाई बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। देश में उनकी रैंकिंग नंबर वन है। पूरी दुनिया में वह दूसरे नंबर के खिलाड़ी हैं। पैरा एशियन गेम्स की टीम का चयन करने के लिए ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में ट्रायल सीरीज़ का आयोजन किया गया था। सुहास ने ट्रायल सीरीज़ में हुए सभी मैच जीते हैं। आपको बता दें कि सुहास एलवाई अगले साल होने वाले पैरा ऑलंपिक्स के लिए तैयारी कर रहे हैं। वह पिछले दो पैरा ओलंपिक में रजत पदक और कांस्य पदक हासिल कर चुके हैं। उनका लक्ष्य आने वाले पैरा ओलंपिक में देश के लिए स्वर्ण पदक हासिल करना है।

देश का नाम आगे भी रोशन करता रहूंगा : सुहास एलवाई
इस जीत पर सुहास एलवाई ने कहा, " इस एशियन पैरा गेम्स के लिए क्वालिफाई मैं काफी समय से तैयारी कर रहा था। मुझे बेहद खुशी है कि मैंने यह कामयाबी हासिल की है, लेकिन मेरा सफर आगे बढ़ता रहेगा। आगामी ओलंपिक चैंपियनशिप के लिए मैं तैयारी कर रहा हूं। मैं ऐसे ही देश का नाम आगे रोशन करता रहूंगा।"

कौन हैं सुहास एलवाई
सुहास एलवाई उत्तर प्रदेश कैडर में वर्ष 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं। मूल रूप से कर्नाटक में शिमोगा जिले के रहने वाले हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने सुहास एलवाई को 3 मार्च 2020 को गौतमबुद्ध नगर का जिलाधिकारी बनाकर भेजा था। सुहास एलवाई महाराजगंज, सोनभद्र, हाथरस, प्रयागराज, जौनपुर और आजमगढ़ के जिलाधिकारी रह चुके हैं। बीते 27 फरवरी 2023 को सुहास एलवाई का प्रमोशन हुआ है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनको खेलकूद विभाग का सचिव नियुक्त किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.