रजिस्ट्री की मांग करने पहुंचे निवासियों पर सुपरटेक बिल्डर ने की पानी की बौछार, ना घर मिला और ना हक

नोएडा का बड़ा मुद्दा : रजिस्ट्री की मांग करने पहुंचे निवासियों पर सुपरटेक बिल्डर ने की पानी की बौछार, ना घर मिला और ना हक

 रजिस्ट्री की मांग करने पहुंचे निवासियों पर सुपरटेक बिल्डर ने की पानी की बौछार, ना घर मिला और ना हक

Tricity Today | सुपरटेक अपकंट्री के निवासियों ने किया प्रदर्शन

Noida News : नोएडा के सेक्टर-17ए में स्थित सुपरटेक अपकंट्री के निवासियों का दर्द आसमान छु रहा है। ना उनके फ्लैट की रजिस्ट्री हो रही है और ना ही उनको मूलभूत सुविधाएं मिल रही है। निवासियों का आरोप है कि सेक्टर-93 में स्थित दफ्तर पर अपनी मांगों को लेकर पहुंचे। वहां पर बिल्डर के प्रतिनिधियों ने उन पर पानी की बौछार कर दी।

दर-दर की ठोकरें खा रहे निवासी
सुपरटेक अपकंट्री के निवासी बीएन गुप्ता का कहना है कि वह अन्य निवासियों के साथ सुपरटेक बिल्डर के दफ्तर पर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने पहुंचे थे। वहां पर उनके ऊपर पानी की बौछार की गई। बीएन गुप्ता का कहना है कि उन्होंने अपना सारा पैसा सुपरटेक बिल्डर को दे दिया है। उसके बावजूद भी उनके फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हुई है। सभी निवासी अपनी मांगों को लेकर दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं।

30 से 40 हजार रुपए बैंक को देना पड़ता है
बीएन गुप्ता का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन की सारी कमाई घर खरीदने में लगा दी, लेकिन बदले में उनको केवल धोखा मिला है। हम अपने घर में ही किराएदार के रूप में रह रहे हैं। हमको बैंक को 16% का ब्याज देना पड़ता है। हर महीना 30 से 40 हजार रुपए बैंक के ब्याज में चले जाते हैं। 

प्रदर्शन में बच्चे और महिलाएं भी शामिल
बीएन गुप्ता ने बताया कि वह अन्य निवासियों के साथ शनिवार को शांतिपूर्ण तरीके से सुपरटेक बिल्डर के दफ्तर पर प्रदर्शन करने पहुंचे थे। इस दौरान काफी महिलाएं कोई बच्चे भी शामिल हुए। निवासियों का आरोप है कि सुपरटेक बिल्डर के प्रतिनिधियों ने उनके ऊपर वाटर टैंक से पानी की बौछार की है। 

प्राधिकरण और प्रशासन से नहीं मिल रही मदद
सुपरटेक अपकंट्री घर खरीदार एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश चंद का कहना है कि उन्होंने अपनी मांगों को लेकर योगी आदित्यनाथ को भी शिकायत भेजी है, लेकिन अभी तक उनकी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हुई है। बिल्डर के द्वारा हमको परेशान किया जा रहा है और अपनी मांगों को उठाने पर हमारे साथ अभद्रता की जा रही है और हमारा शोषण किया जा रहा है।

12 सालों पहले हुई थी बैठक, लेकिन कोई समाधान नहीं
कैलाश चंद का कहना है कि वर्ष 2011 में एक बैठक हुई थी, उस बैठक में नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी भी शामिल हुए थे। बैठक में कहा गया था कि बहुत ही जल्द लोगों को अपने फ्लैट पर मालिकाना हक मिल जाएगा, लेकिन आज इसको 12 साल हो गए हैं, अभी तक निवासियों को उनका हक नहीं मिला है।

सिर्फ योगी आदित्यनाथ से मदद की आस
एक अन्य निवासी धीरज तिवारी का कहना है कि हम सुपरटेक बिल्डर से काफी परेशान हो चुके हैं। उन्होंने उम्मीद की है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके इस मुद्दे को देखें और जल्द से जल्द समाधान करवाएं। निवासियों का कहना है कि हमारा दर्द काफी ज्यादा बढ़ता जा रहा है और अब नोएडा प्राधिकरण भी हमारी तरफ नहीं दिख रहा है। जिला प्रशासन की तरफ से भी कोई मदद नहीं मिल पा रही है ऐसे में केवल योगी आदित्यनाथ से ही मदद की आस है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.