अमित शाह से मिले सुरेंद्र सिंह नागर, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

BIG BREAKING : अमित शाह से मिले सुरेंद्र सिंह नागर, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

अमित शाह से मिले सुरेंद्र सिंह नागर, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Tricity Today | अमित शाह से मिले सुरेंद्र सिंह नागर

New Delhi : राज्यसभा के सांसद और उपसभापति सुरेंद्र सिंह नागर (Surendra Singh Nagar) ने गुरुवार की दोपहर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की है। सुरेंद्र सिंह नागर जम्मू-कश्मीर का एक प्रतिनिधिमंडल लेकर गृहमंत्री से मिले। जम्मू और कश्मीर में गुर्जर समाज, अन्य पिछड़ा वर्ग, शेड्यूल कास्ट और शेड्यूल ट्राइब्स से जुड़ी समस्याओं पर गृहमंत्री के साथ लंबी चर्चा की है। सुरेंद्र सिंह नागर ने बताया कि गृहमंत्री ने वहां के निवासियों की समस्याओं का जल्दी समाधान करने का आश्वासन दिया है।

गृहमंत्री से इन मुद्दों पर हुई चर्चा
राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर जिले के निवासी हैं और वह गुर्जर समाज से ताल्लुक रखते हैं। सुरेंद्र सिंह नागर अन्य पिछड़ा वर्ग की समस्याओं को लेकर जम्मू-कश्मीर, राजस्थान और हरियाणा में खासे सक्रिय रहते हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। सुरेंद्र सिंह नागर ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में 12 महीने संचालित होने वाले स्कूलों की आवश्यकता है। शेड्यूल कास्ट और शेड्यूल ट्राइब्स से जुड़े कानूनों में सुधार करने की जरूरत है।

फॉरेस्ट एक्ट पर तफ्सील से हुई चर्चा
सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने आगे बताया कि फॉरेस्ट एक्ट के चलते इन जातियों के निवासियों की कई समस्याएं हैं। जिनके समाधान की लंबे अरसे से मांग की जा रही है। स्थानीय युवाओं के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर भी गृहमंत्री से चर्चा हुई है। सुरेंद्र सिंह नागर ने बताया कि गृहमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में गुर्जरों, अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति से ताल्लुक रखने वाले लोगों की तमाम समस्याओं पर जल्दी निर्णय लेने का आश्वासन दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.