टाटा की 3 गाड़ियां ऑटो एक्सपो में करने वाली हैं धमाल, लोगों को बेसब्री से इंतजार

Greater Noida Auto Expo 2023 : टाटा की 3 गाड़ियां ऑटो एक्सपो में करने वाली हैं धमाल, लोगों को बेसब्री से इंतजार

टाटा की 3 गाड़ियां ऑटो एक्सपो में करने वाली हैं धमाल, लोगों को बेसब्री से इंतजार

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida Auto Expo 2023 : इस बार देश की जनता को ऑटो एक्सपो का बेसब्री से इंतजार है। इस ऑटो एक्सपो में भारत की जानी-मानी कार कंपनी टाटा अपने नए अवतार में नजर आएगी। मिली रिपोर्ट के मुताबिक टाटा कंपनी इस बार अपनी 3 गाड़ियों को बेहद खास स्टाइल में लॉन्च करने वाली है। आइए जानते हैं इनके बारे में। 

2023 Tata Harrier
2023 Tata Harrier के पहले आने की संभावना है। इसे बिक्री पर जाने से पहले जनवरी में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जा सकता है, लेकिन ब्रांड ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। इसमें एक अपडेटेड फ्रंट फेसिया डिजाइन होगी, जिसमें न्यू डिजाइन किए गए हेडलैम्प्स, नई एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, एक रिवाइज्ड बम्पर और वाइडर सेन्ट्रल इनलेट और नए डिजाइन किए गए मैटालिक व्हील्स का एक सेट होगा। अन्य हाइलाइट्स में एक अपडेटेड एलईडी टेल लैंप क्लस्टर और बम्पर शामिल हैं। इंटीरियर में वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम और ADAS-बेस्ड ड्राइवर सहायक और सेफ्टी टेक्नोलॉजी समेत कई बदलाव हो सकते हैं।

2023 टाटा सफारी
2023 टाटा सफारी में भी इसी तरह के बदलाव की उम्मीद है, लेकिन पावरट्रेन विकल्प वही रह सकता है। 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 170ps की मैक्सिमम पावर आउटपुट और 350nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर एटी ट्रांसमिशन विकल्प मिलेंगे।

पंच ईवी
टाटा इसी साल बाजार में लॉन्च से पहले ही 2023 ऑटो एक्सपो में पंच ईवी के क्लोज-टू-प्रोडक्शन को अनवील कर सकती है। यह संभवतः सिग्मा प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। यह देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी बन सकती है, क्योंकि यह नेक्सन ईवी के नीचे आएगी। यह Ziptron तकनीक को अपनाएगी और एक बार चार्ज करने पर इसकी ड्राइविंग रेंज लगभग 350 किलोमीटर हो सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.